झारखंड में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन: विधानसभा चुनाव की तैयारी

Politics

झारखंड में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन: विधानसभा चुनाव की तैयारी

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

*रांची, झारखंड* – भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर एक दिवसीय विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया। यह सम्मेलन अटल वेंडर मार्केट स्थित बैंक्विट होटल के अतुल कुमार अंजन सभागार में हुआ, जिसमें पार्टी के महासचिव डी राजा, एटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेंद्र कुमार, पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, और अन्य प्रमुख नेताओं ने भाग लिया।

चुनावी रणनीति और संगठनात्मक मजबूती

महासचिव डी राजा ने सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में पार्टी का तेजी से उभार हो रहा है। उन्होंने कहा, "इस बार के विधानसभा चुनाव में झारखंड में लाल परचम मजबूती से लहराएगा।" उन्होंने इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की जिम्मेदारी गठबंधन के नेताओं की है।

भूमि बैंक और किसानों के अधिकार

पूर्व सांसद भुवनेश्वर मेहता ने राज्य की जनता की समस्याओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "राज्य की जनता आंदोलित है। कॉर्पोरेट घरानों की नजर खनिज संपदाओं पर है, और अदानी के खिलाफ पिछले एक साल से लोग धरना पर बैठे हुए हैं।" उन्होंने भूमि बैंक को रद्द करने की मांग की और कहा कि किसानों को हो रहे नुकसान को रोकने के लिए सरकार को तत्काल कदम उठाने चाहिए।

कार्यकर्ताओं की तैयारी और अभियान

रमेंद्र कुमार ने कार्यकर्ताओं को चुनाव में मजबूती से तैयारी करने के लिए प्रेरित किया। महेंद्र पाठक ने "कम्युनिस्ट पार्टी आपके द्वार" कार्यक्रम के तहत घर-घर जाकर वोट मांगने का अभियान चलाने की योजना साझा की। उन्होंने भूमि बैंक को रद्द करने, भूमिहीन लोगों को जमीन देने, और झारखंड आंदोलनकारियों को सम्मान राशि देने के लिए अभियान चलाने की बात कही।

नए सदस्यों का स्वागत

इस सम्मेलन में लोक सहकार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भंते ने अपने पूरे कार्यकर्ताओं के साथ भाकपा की सदस्यता ग्रहण की। महासचिव डी राजा ने उन्हें माला पहनाकर और पार्टी का लाल पट्टा देकर स्वागत किया। जैनेंद्र कुमार भंते ने कहा, "हमारी पुरानी पार्टी हमारा पुराना घर है, और हम राज्य की जनता की सेवा के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं।"

उत्साह और एकजुटता

सम्मेलन में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे, जिन्होंने पार्टी की एकजुटता और चुनावी तैयारी के प्रति उत्साह दिखाया। कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर चुनावी रणनीति को सफल बनाने का संकल्प लिया।

Related Post