जयराम महतो ने हेमंत सोरेन सरकार पर साधा निशाना, मंईयां सम्मान को बताया महिलाओं को लुभानेवाली योजना

Politics

जयराम महतो ने हेमंत सोरेन सरकार पर साधा निशाना, मंईयां सम्मान को बताया महिलाओं को लुभानेवाली योजना

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता  

हजारीबाग-झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा (जेएलकेएम) के करम महोत्सव एवं बदलाव संकल्प महासभा का आयोजन हाईस्कूल मैदान में किया गया. जेएलकेएम के प्रमुख जयराम महतो ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम सत्ता में आएंगे तो किसानों के लिए काम करेंगे. झारखंड की जनता के हक में काम करेंगे. बड़कागांव की दो तस्वीर झलकती है. पहली हरियाली, दूसरी विस्थापन की. एनटीपीसी, त्रिवेणी और अदाणी से जमीन बचाने के लिए एक होकर संघर्ष करें. अगर आप अपनी जमीन नहीं बचा पायेंगे तो गुलगुलिया की तरह भीख मांगने पर मजबूर हो जाएंगे.

जयराम महतो ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मंईयां सम्मान योजना महिलाओं को लुभाने वाली योजना है. हेमंत सरकार के परिवार के पांच सदस्य महीन में 15 लाख कमा रहे हैं. लोकसभा चुनाव में गिरिडीह में 70 प्रतिशत महिलाओं ने मुझे वोट दिया था. इसीलिए हेमंत सरकार डर गई और उन माताओं को लुभाने के लिए मंईयां सम्मान योजना लायी. उन्होंने विधायक अंबा प्रसाद के बारे में कहा कि आप जितना मीठा गाना गा लेते हैं, उतना ही मीठा विकास करें. आजसू पार्टी के बारे में कहा कि 19 साल में यह पार्टी कुछ नीतिगत एवं जनता के कल्याण के लिए काम नहीं कर पायी.

समाजसेवी नकुल महतो ने कहा कि झारखंड सरकार की ऐसी नीति है कि अब सरकारी नौकरी के लिए गुरु और चेला एक साथ परीक्षा लिख रहे हैं. इस तरह का दुर्गति भारत के किसी राज्य में नहीं है. इसका जिम्मेदार झारखंड सरकार है. मौके पर जिला परिषद सदस्य सुनीता देवी, केरेडारी निवासी झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के नेता बालेश्वर कुमार, बबलू सागर मुंडा, रामगढ़ के नेता राकेश कुमार, मोहम्मद इब्राहिम, समाजसेवी सोनू इराकी, प्रमोद राम आदि मौजूद थे.

Related Post