झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 3 सितंबर को दिल्ली में झारखंड भवन का करेंगे उद्घाटन

Politics

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 3 सितंबर को दिल्ली में झारखंड भवन का करेंगे उद्घाटन

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को दिल्ली में नये झारखंड भवन का उदघाटन करेंगे. मौके पर मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव व सत्यानंद भोक्ता सहित राज्य सरकार के कई अधिकारी मौजूद रहेंगे. झारखंड भवन का निर्माण दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित बंगला साहिब रोड में कराया गया है. यहां अतिथियों को ठहरने के लिए 50 गेस्ट रूम बनाये गये हैं. राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य न्यायाधीश, मुख्य सचिव के लिए अलग सुइट बने हैं. वीवीआइपी के लिए विशेष कमरों का निर्माण कराया गया है. पूरे भवन को आधुनिक लुक दिया गया है. इंटीरियर भी शानदार कराये गये हैं. सोमवार देर रात सीएम दिल्ली पहुंच गये हैं.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को अजमेर शरीफ में सूफी हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत की और अकीदत के फूल और मखमली चादर पेश कर दुआ मांगी. उनके साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी थीं. सीएम सोमवार को विशेष विमान से किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे. वहां से सड़क मार्ग से अजमेर के सर्किट हाउस पर पहुंचे. वहां यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने माला पहना कर उनका स्वागत किया.


अजमेर शरीफ में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वह दरगाह में परिवार के साथ जियारत के लिए आये हैं. ऊपरवाले से क्या मांगना, वह सब पहले ही दे देता है. एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर लोग सदियों से चलते आये हैं. आज भी चलेंगे. उन्होंने कहा कि जो मिला है, सब उनकी बदौलत है. जो मिलेगा उनकी वजह से मिलेगा. वह सबके लिए दुआ मांगने आये हैं. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे विपक्ष में हैं. उनका आरोप है, वो कुछ भी बोल सकते हैं. केंद्र सरकार कैसा काम कर रही, यह देश देख रहा है और जवाब भी दे रहा है.

Related Post