खिलाड़ियों का नहीं कांग्रेस का आंदोलन था

Politics

विनेश-बजरंग के कांग्रेस जॉइन करने पर बोले बृजभूषण- वो खिलाड़ियों का नहीं कांग्रेस का आंदोलन था

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

नई दिल्ली:रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह ने तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजनीति के लिए बेटियों के सम्मान पर चोट की. बृजभूषण ने अपने ऊपर लगाए आरोपों पर कहा कि जिस दिन की बात हो रही है, उस दिन दिल्ली में नहीं था.

बृजभूषण ने कहा, 'वो खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था बल्कि वो कांग्रेस का आंदोलन था. अब ये स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस ने हमारे खिलाफ षड़यंत्र किया. हरियाणा की जनता को मैं कहना चाहता हूं कि बजरंग या विनेश ने लड़कियों के सम्मान के लिए आंदोलन नहीं किया था  बल्कि राजनीति के लिए इन्होंने महिलाओं का इस्तेमाल किया और महिलाओं का अपमान किया. ये बेटियों के सम्मान के लिए नहीं, पर राजनीति के लिए आंदोलन कर रहे थे.'

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, "हरियाणा खेल के क्षेत्र में भारत का मुकुट है. और जिस तरह इन्होंने कुश्ती गतिविधियों को लगभग 2.5 साल तक रोक दिया. क्या यह सच नहीं है कि बजरंग एशियाई खेलों में बिना ट्रायल के चले गए? मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती के विशेषज्ञ हैं. मैं विनेश फोगट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में 2 भार श्रेणियों में ट्रायल दे सकता है? इसमें आपने हक नहीं मारा? क्या  क्या वजन मापने के बाद 5 घंटे के लिए ट्रायल रोके जा सकते हैं?... आप कुश्ती जीतकर नहीं गई थी बल्कि चीटिंग करके गई थी, जूनियर खिलाड़ियों का हक मारकर वहां गई थीं. भगवान ने आपको उसी की सजा दी है."

उन्होंने कहा, "मैं बेटियों का अपमान करने का दोषी नहीं हूं. अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं. और जिसने इसकी पटकथा लिखी, भूपेंद्र हुड्डा इसके लिए जिम्मेदार हैं. अगर वे (भाजपा) मुझसे (हरियाणा चुनाव में प्रचार करने के लिए) कहेंगे, तो मैं जा सकता हूं. एक दिन कांग्रेस को इसका पछतावा होगा..."

Related Post