भाजपा में शामिल हुआ भारतीय क्रिकेट टीम का ये दिग्गज खिलाड़ी, पत्नी पहले से है BJP की विधायक

Politics

भाजपा में शामिल हुआ भारतीय क्रिकेट टीम का ये दिग्गज खिलाड़ी, पत्नी पहले से है BJP की विधायक

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। रविंद्र जडेजा की पत्नी पहले ही बीजेपी में है। वो गुजरात के जामनगर नॉर्थ सीट से विधायक भी हैं। उनकी पत्नी रिवाबा ने सोशल मीडिया पर नए मेंबर के रूप में उनकी फोटो शेयर करते हुए इस बात की जानकरी दी है।

रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा पहले से ही बीजेपी में हैं। वो गुजरात के जामनगर नॉर्थ सीट से विधायक भी हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान जडेजा अपनी पत्नी के साथ भी नजर आए थे। उन्होंने कई रोड शो में हिस्सा भी लिया था। वहीं, अब जडेजा बीजेपी में नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। हालांकि अभी तक साफ़ नहीं है कि पार्टी में उनकी भूमिका क्या होगी।

जडेजा की पत्नी रिवाबा ने 2019 में बीजेपी पार्टी को ज्वाइन किया था। इसके बाद पार्टी ने उन्हें 2022 में जामनगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा था। जहां पर उन्होंने करशनभाई करमुर को हराकर जीत हासिल की थी।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रविंद्र जडेजा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास ले लिया था। भारत के लिए उन्होंने 74 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 515 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 54 विकेट भी लिए हैं। टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वो वनडे और टेस्ट खेलना जारी रखेंगे। हाल में ही रवींद्र जडेजा ने दलीप ट्रॉफी 2024 टूर्नामेंट से अपना नाम भी वापस ले लिया था। हालांकि उन्होंने वापस लेना का कोई भी पुख्ता कारण नहीं बताया था। माना जा रहा था कि निजी कारणों की वजह से जडेजा ने यह फैसला किया था।

रवींद्र जडेजा अब इसी महीने शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से वापसी करेंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होगी, जिसमें जडेजा टीम का अहम हिस्सा होंगे। सिर्फ ये सीरीज ही नहीं, बल्कि उसके बाद होने वाली न्यूजीलैंड सीरीज में भी उनका बड़ा रोल होगा। जडेजा ने अभी तक 72 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके हिस्से 294 विकेट आए हैं, जबकि 3036 रन भी उनके बल्ले से निकले हैं।

Related Post