झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जामताड़ा और दुमका को 875 करोड़ की सौगात, मंईयां योजना को बताया मील का पत्थर

Politics

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जामताड़ा और दुमका को 875 करोड़ की सौगात, मंईयां योजना को बताया मील का पत्थर

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
जामताड़ा-झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने जामताड़ा और दुमका जिले को करीब 875 करोड़ रुपए की सौगात दी. उन्होंने कहा कि हर जाति और वर्ग के लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ राज्य सरकार दे रही है. किसी जाति विशेष के लिए योजना नहीं बनायी गयी है. झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का लाभ सभी वर्ग की बहनों को दिया जा रहा है. राज्य की आधी आबादी के लिए झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना ऐसी योजना है, जो महिला सशक्तीकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी. वे बुधवार को जामताड़ा जिले के कुंडहित प्रखंड के धनुकडीह मैदान में आयोजित आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 66 एकड़ भूमि के सामुदायिक वन पट्टा का वितरण किया. जामताड़ा में 404 करोड़ की 275 एवं दुमका में 95 करोड़ की 23 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. जामताड़ा के दो लाख से अधिक लाभुक 30628.25 लाख की विभिन्न योजनाओं से आच्छादित हुए.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जामताड़ा में आयोजित आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में 33KV ग्रिड सब-स्टेशन कुंडहित एवं द्विपथलिलो संचरण लाइन का उद्घाटन किया. अब नाला, कुंडहित, बामनडीहा, फतेहपुर इत्यादि इलाके बिजली से रोशन होंगे.  नाला, कुंडहित, बामनडीहा एवं फतेहपुर के लोगों को बिजली की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के राजनीतिक गिद्ध अब संताल परगना और बिहार को मिलाकर अलग राज्य बनाना चाहते हैं. ऐसे लोगों को बोरे में बंद कर गुजरात के समंदर में फेंकने की जरूरत है. एक तरफ पूंजीपतियों की जमात है और दूसरी तरफ गरीब. लोकसभा चुनाव में जिस तरह इन्हें झारखंड में सबक मिला है, वैसा ही सबक विधानसभा चुनाव में भी सिखाने की जरूरत है. जहां लोग झगड़ा करते हैं वहीं इनकी राजनीतिक रोटी पकती है, जहां लोग शांति से रहते हैं वहां इनकी राजनीतिक रोटी नहीं पकती. इन्हें षड्यंत्र का मुंहतोड़ जवाब देना है.

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post