यशवंत सिन्हा ने हजारीबाग में "अटल विचार मंच" की स्थापना की, असम के सीएम पर गंभीर आरोप, झारखंड में लड़ेंगे चुनाव

Politics

यशवंत सिन्हा ने हजारीबाग में "अटल विचार मंच" की स्थापना की, असम के सीएम पर गंभीर आरोप, झारखंड में लड़ेंगे चुनाव

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

*हजारीबाग:* भाजपा के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने हजारीबाग में "अटल विचार मंच" नामक एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया है। इस अवसर पर उन्होंने पार्टी का फॉर्म भरकर सबसे पहले खुद इसकी सदस्यता ली। अटल भवन में स्थापित इस पार्टी का उद्देश्य आगामी विधानसभा चुनाव में झारखंड की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ना है, और इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

पार्टी की प्राथमिकताएँ

यशवंत सिन्हा ने स्पष्ट किया कि अटल विचार मंच कोई स्वयंसेवी संगठन या चंदा वसूलने वाली पार्टी नहीं है। यह एक पूर्ण राजनीतिक पार्टी होगी, जो ईमानदार दावेदारों को प्राथमिकता देगी। उन्होंने कहा कि पहले सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का इरादा है, और उसके बाद गठबंधन की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा।

हिमंता बिस्वा सरमा पर गंभीर टिप्पणी

पार्टी की स्थापना के साथ ही, सिन्हा ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि सरमा झारखंड में माहौल खराब करने के लिए सक्रिय हैं और आशंका जताई कि इससे दंगे हो सकते हैं, जिसका लाभ भारतीय जनता पार्टी उठा सकती है। सिन्हा ने झारखंड की सरकार से अपील की कि उन्हें सरमा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास केवल हिंदू-मुस्लिम मुद्दे हैं और इसके अलावा कुछ नहीं है।

कार्यक्रम में उपस्थित लोग

इस कार्यक्रम में यशवंत सिन्हा की पत्नी नीलिमा सिन्हा और कई पुराने भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे, जो इस नई राजनीतिक यात्रा में उनका समर्थन कर रहे हैं। यशवंत सिन्हा की इस नई पहल से झारखंड की राजनीति में एक नई हलचल देखने को मिल सकती है।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post