बाबूलाल मरांडी का आरोप, अपने मंत्री चंपाई सोरेन की जासूसी करवा रही हेमंत सोरेन सरकार,

Politics

बाबूलाल मरांडी का आरोप, अपने मंत्री चंपाई सोरेन की जासूसी करवा रही हेमंत सोरेन सरकार, 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
रांची-झारखंड बीजेपी अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में हेमंत सरकार के कैबिनेट मंत्री चंपाई सोरेन पर कड़ी नजर रखने के लिए राज्य पुलिस की विशेष शाखा ने पुलिसकर्मियों को गुप्त तरीके से लगाकर रखा है. इन्हें हनी ट्रैप में फंसाने की भी योजना बनायी गयी थी. दिल्ली पुलिस के समक्ष झारखंड स्पेशल ब्रांच के दो पुलिसकर्मियों ने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्हें चंपाई सोरेन के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए लगाया गया है.

बाबूलाल मरांडी ने आशंका जतायी है कि राज्य सरकार द्वारा चंपाई सोरेन समेत अन्य नेताओं की फोन टैपिंग करवायी जा रही है. ऐसी स्थिति में राज्य के लिए अत्यंत गंभीर और चिंतनीय है. उन्होंने एडीजी स्पेशल ब्रांच का निलंबन और सिटिंग जज की अध्यक्षता में पूरे मामले की जांच की मांग की है.

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन आगामी विधानसभा चुनाव में करारी हार को देखते हुए बौखला गए हैं. सरकार अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय लेते हुए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का इतना नैतिक पतन हो गया है कि सत्ता पाने के लिए पिता समान चंपाई सोरेन, लोबिन हेंब्रम, मां समान भाभी सीता सोरेन की क्या वे किसी की भी बलि दे सकते हैं. 
बाबूलाल ने कहा कि झारखंड में अपराधी मस्त हैं. जेल से रंगदारी मांगी जा रही है. दिनदहाड़े हत्याएं, दुष्कर्म और डकैती जैसी घटनाएं हो रही हैं, लेकिन हेमंत सोरेन सरकार अपराधियों पर लगाम नहीं लगा रही है, बल्कि अपनी पूरी ताकत राजनीतिक साजिश रचने, वसूली कराने, अपराधियों और दलालों को संरक्षण देने में लगा रही है. ये सरकार राज्य में अपराधियों, गुंडों और घुसपैठियों द्वारा दहशत फैलाकर चुनाव जीतना चाहती है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने मांग की है कि राज्य सरकार द्वारा करायी जा रही जासूसी की जांच राज्य के सिटिंग जज से करायी जाए और एडीजी स्पेशल ब्रांच को अविलंब निलंबित किया जाए. प्रेसवार्ता में प्रवक्ता रमाकांत महतो, सह मीडिया प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित थे.

Related Post