कांग्रेस जिला कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णय - तीन सीटों पर अवश्य लड़ेंगी चुनाव

Politics

कांग्रेस जिला कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णय - तीन सीटों पर अवश्य लड़ेंगी चुनाव

चाईबासा।शुक्रवार को कांग्रेस जिला कार्यकारिणी की बैठक जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर दास की अध्यक्षता में चाईबासा के कांग्रेस भवन में सम्पन्न हुई। इस बैठक में मुख्य रूप से तीन मुद्दों पर विशेष रूप से विचार-विमर्श किया गया।  पश्चिमी सिंहभूम जिला में कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव अवश्य लड़ेंगी। जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक के खाली पदों को यथाशीघ्र भरा जाएगा। लोकसभा चुनाव के समय पार्टी छोड़कर दूसरे पार्टी में चले गए कार्यकर्ताओं की वापसी अर्जी को स्वीकृति दिया जाय या नहीं।
          इस गहन परिचर्चा बैठक में,सर्वप्रथम कांग्रेसियों ने पश्चिमी सिंहभूम जिला से तीन सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर सार्वजनिक रूप से एकजुटता दिखाते हुए निर्णय लिया कि कांग्रेस पार्टी हर हाल में तीन सीटों पर चुनाव अवश्य लड़ेंगी। और इसको लेकर सारी रणनितियां भी बना ली गई है। इस क्रम में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेसियों ने कहा जगन्नाथपुर और मनोहरपुर विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का दावा स्वत: बनता है, पर प्रदेश नेतृत्व को तय करना है कि तीसरा सीट कौन सा दे। पर कांग्रेस जिला कमिटी बाकी दो में से किसी भी सीट से चुनाव लड़ने के लिए कमर कस चुकी है। साथ ही कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश - करोश के साथ कहा ,इस बार विधानसभा चुनाव में जीत का आंकड़ा लोकसभा से भी बेहतर होगा। इस संदर्भ में पंचायती राज प्रदेश अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने प्रस्ताव और सुझाव देते हुए कहा, कि कांग्रेस पार्टी आज के तारीख में बहुत मजबूत हो चुका है , इसलिए पश्चिमी सिंहभूम से इस बार कांग्रेस पार्टी को पांच का पांचों सीटों से चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए । और उसमें से दो सीटों पर महिला और तीन सीटों पर पुरुष प्रत्याशी को मौका मिलना चाहिए।
         इस क्रम में जगन्नाथपुर विधायक सोना राम सिंकु जी ने भी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी आज के तारीख में बहुत मजबूत हो चुका है। और सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा, आप लोग एकजुट होकर काम करें और अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम करें तभी कांग्रेस पार्टी और भी मजबूत होगा।
           बैठक के क्रम में जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर दास ने कहा कांग्रेस पार्टी एक विचार धारा है। पार्टी का संगठन इन्हीं विचार धारा से चलती है। पार्टी के लोग जो भी किसी कारण वश पार्टी छोड़कर दूसरे पार्टी में चले गए थे, यदि वे लोग वापसी चाहते हैं तो, जो भी पार्टी का प्रकिया है, प्रदेश नेतृत्व के निर्णय से वापसी कर सकते हैं। दास जी ने आगे कहा, जहां तक चुनाव लड़ने का सवाल है, कांग्रेस पार्टी पश्चिमी सिंहभूम जिला से तीन विस सीटों पर चुनाव अवश्य लड़ेंगी। और इस संदर्भ में उन्होंने कहा, बहुत जल्द एक निर्णायक कमिटी बनाई जाएगी, जो सूची तैयार करेंगे कि कौन -कौन लोग चुनाव लड़ने के इच्छुक और काबिल है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं, वैसे लोग अपने -अपने क्षेत्रों में आज से ही तैयारी शुरू कर देंगे।
   आज के जिला कार्यकारिणी की बैठक कार्यक्रम में, कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर राजीव गांधी पंचायती राज प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष नाग के नेतृत्व में जेएमएम के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष विजय भेंगरा जिला परिषद सदस्य,अगापीत टोपनो,जुरिया जोजो,अदवासी एक्का इत्यादि जेएमएम पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। और इन लोगों को विधायक सोना राम सिंकु जी ने फुल माला पहनाकर पार्टी की पार्टी की सदस्यता एवं शुभकामनाएं दी।
       आज के कार्यक्रम का संचालन जिला महासचिव राज कुमार रजक ने किया और समापन की घोषणा प्रखंड अध्यक्ष दिकु सावैया ने किया। उक्त कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला प्रवक्ता जगदीश सुन्डी ने कहा ,आज के बैठक में जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में भाग लिया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर दास, विधायक सोना राम सिंकु जी,प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र नाथ चांपिया, पंचायती राज प्रदेश अध्यक्ष सुनीत शर्मा, ,राज कुमार रजक,असर अशरफुल होदा , घनश्याम गहराई , कुतुबुद्दीन खान अंबुराय चौधरी,जगदीश सुन्डी , राजेश शुक्ला,लक्ष्मण हासदा,नीतिमा बारी,रंजित यादव तौहीद आलम ,देवराज चातर प्रितम बंकिरा, जानवी कुदादा, मोहन सिंह हेम्ब्रम,लियोनाड बोदरा, मोहम्मद सलीम,बिजय सिंह सुम्बरुई, अनिता संबुरुई ,नूतन बिरुआ,राजेंद्र पूर्ति, मायाधार बेहरा,पुरेंद्र हेंब्रम,मासूम रजा, कृष्ण सोयदीनबंधु बोईपाई जानवी कुदादा अतेन चेरोवा इम्तियाज खान रितेश तामसोय
सिकुर गोप राहुल पूर्ति,ललित दोराईबुरू, मंजीत प्रधान, विकास बिरूआ, सकरी दोंगो,विजय सिंह सामड इत्यादि मौजूद थे।

Related Post