झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले रांची में जदयू प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, संजय झा ने दिया ये टास्क

Politics

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले रांची में जदयू प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, संजय झा ने दिया ये टास्क

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कहा कि झारखंड में जदयू गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी. इस बाबत बातचीत जारी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहते हैं कि जदयू फिर से झारखंड में मजबूत बने. जदयू का पहले झारखंड में बड़ा जनाधार था. बिहार के बाद पार्टी की सबसे अधिक संभावना झारखंड में है. वे जदयू प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. पुरानी विधानसभा के विधायक क्लब परिसर में बैठक आयोजित की गयी थी. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो को निर्देश दिया कि एक महीना के अंदर विभिन्न विधानसभाओं में कार्यकर्ता सम्मेलन करें. झारखंड में एनडीए की सरकार बनेगी. सरयू राय पुराने नेता हैं. उनके आने से राष्ट्र स्तर पर एक अच्छा संदेश गया है.

जदयू प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा सोमवार की सुबह 9.30 बजे रांची पहुंचे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो, प्रदेश प्रभारी डॉ अशोक चौधरी, सह प्रभारी मनोज यादव, जदयू नेता मधुकर सिंह, सागर कुमार एवं सुशील सिंह समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

जदयू प्रदेश प्रभारी डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि खीरू महतो ने संगठन मजबूत किया है और मजबूती की जरूरत है. उन्होंने कहा कि खीरू महतो को राज्यसभा भेजकर नीतीश कुमार ने झारखंड के प्रति अपना प्रेम दिखाया. उन्होंने कहा हम गठबंधन में जाएंगे. पार्टी का झारखंड में बहुत क्षमता है. उन्होंने कहा कि पार्टी हर प्रमंडल में एक बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करेगी. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम पीछे खड़े हैं. आपलोग आगे बढ़िए.

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि खुशी है कि सभी पुराने साथी पार्टी के साथ हैं. सरयू राय और खीरू महतो की जोड़ी झारखंड में पार्टी को मजबूत करेगी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकर्ता कभी निराश नहीं होते हैं. पूरे दमखम से पार्टी चुनाव लड़ेगी. प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने कहा कि लोकसभा में पार्टी ने एनडीए के साथियों का सहयोग किया था. अब विधानसभा में बेहतर तालमेल हो. विधायक सरयू राय ने कहा कि झारखंड में जदयू का संगठन मजबूत है. कोई गलतफहमी में ना रहे. उन्होंने कहा कि पार्टी जो जिम्मेवारी देगी, उसे पूरा करूंगा.

जदयू प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद खीरू महतो ने की. संचालन महासचिव श्रवण कुमार ने किया. विशिष्ट अतिथि के तौर पर जदयू के प्रदेश प्रभारी और मंत्री डॉ अशोक चौधरी, मंत्री श्रवण कुमार, जदयू के सह प्रभारी और विधान परिषद सदस्य विजय सिंह, सह प्रभारी और बेलहर विधायक मनोज यादव, विधायक सरयू राय, पूर्व मंत्री सुधा चौधरी, पूर्व विधायक कामेश्वर दास उपस्थित रहे. प्रदेश जदयू की कार्यसमिति की बैठक में जदयू के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष एवं कार्यसमिति सदस्य उपस्थित थे.

जदयू सह प्रभारी विजय सिंह ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए हमारी जहां जरूरत प्रदेश जदयू महसूस करेगी, वे हाजिर रहेंगे. सह प्रभारी मनोज यादव ने कहा कि इस बार चुनाव में पार्टी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी. बैठक में आफताब जमिल, रेणु गोपीनाथ, संजय सिंह, उपेंद्र सिंह, दीपनारायण सिंह, निर्मल सिंह, पिंटू सिंह, अखिलेश राय, आशा शर्मा, दुष्यंत पटेल, ब्रह्मदेव प्रसाद, संतोष सोनी, सरयू गोप, रामस्वरूप यादव, बिगा मिंज, अंजलि शर्मा, प्रदीप महतो, रामजी प्रसाद व अन्य उपस्थित थे.

Related Post