भाजपा नेता ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, कहा - अधिवक्ताओं के लिए किए गए फैसले चुनावी स्टंट

Politics

भाजपा नेता ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, कहा - अधिवक्ताओं के लिए किए गए फैसले चुनावी स्टंट

जमशेदपुर।भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और झारखंड प्रदेश समिति सदस्य देवेंद्र सिंह ने हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने 6 सितंबर को कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए, जिनमें अधिवक्ताओं के लिए कुछ फैसले शामिल हैं।

सरकार ने निर्णय लिया है कि 65 साल से अधिक उम्र के अधिवक्ताओं को रिटायरमेंट के बाद 14,000 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी, जो पहले 7,000 रुपये था। इसके अलावा, नए अधिवक्ताओं का स्टाइपेंड 1,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये किया गया है, जिसका 50% भुगतान राज्य सरकार करेगी। साथ ही, अधिवक्ताओं का मेडिकल और एक्सिडेंटल इंश्योरेंस का वार्षिक प्रीमियम राज्य सरकार देगी।

हालांकि, देवेंद्र सिंह ने इन फैसलों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने कोर्ट फीस में 300% और कहीं-कहीं 400% तक की बढ़ोतरी की थी, जिसके खिलाफ अधिवक्ताओं ने आंदोलन किया था, लेकिन वापस नहीं लिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि कई राज्यों में अधिवक्ताओं को रिटायरमेंट के बाद 15,000 से 25,000 रुपये तक पेंशन मिलती है, जबकि झारखंड में केवल 14,000 रुपये मिलेंगे।

देवेंद्र सिंह ने कहा कि कई राज्यों में अधिवक्ताओं के निधन पर उनके आश्रितों को 5 लाख से 20 लाख रुपये तक दिए जाते हैं, लेकिन झारखंड में केवल 1 लाख रुपये मिलते हैं। उन्होंने इन निर्णयों को चुनावी स्टंट भी कहा क्योंकि विधानसभा चुनाव बिल्कुल नजदीक हैं।

Related Post