मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जमशेदपुर दौरा: शहीद निर्मल महतो को दी श्रद्धांजलि

Politics

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जमशेदपुर दौरा: शहीद निर्मल महतो को दी श्रद्धांजलि

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज जमशेदपुर में शहीद निर्मल महतो के समाधि स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने शहीद के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी कुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जाएगा।

योजनाओं का प्रचार करने की अपील

समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, मुख्यमंत्री सीधे सभा स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने झामुमो के कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे उनकी सरकार द्वारा चलाए जा रहे जनहितकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाएं। उन्होंने विशेष रूप से मुख्यमंत्री मइयां सम्मान योजना का उल्लेख किया, जिसके तहत महिलाओं को 1000 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे, जिससे उन्हें आर्थिक सहायता मिलेगी।

विधायकों का समर्थन

सभा में पोटका के विधायक संजीव सरदार ने भी अपने विचार साझा किए और मुख्यमंत्री की योजनाओं की सराहना की। ईचागढ़ की विधायक सविता महतो ने कहा कि यह योजना महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। जल संसाधन मंत्री चंपई सोरेन ने झामुमो के आंदोलन की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा कि अब समय है झारखंड को विकसित करने का।

भाजपा पर आरोप

जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह झारखंड के विकास को रोकने की कोशिश कर रही है। घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन ने कहा कि पहले पेंशन केवल कुछ लोगों को ही मिलती थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार ने सभी पात्र व्यक्तियों को पेंशन देने का काम किया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का यह दौरा राज्य की विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने और जनता के बीच विश्वास बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Related Post