झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की सौगातों की बारिश, बोले-बेटियों को पढ़ाइए, सरकार करेगी मदद

Politics

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की सौगातों की बारिश, बोले-बेटियों को पढ़ाइए, सरकार करेगी मदद

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

गिरिडीह: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि गिरिडीह जिले में चार लाख महिलाओं को मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का लाभ दिया जा रहा है. अब 18 से 20 वर्ष की बेटियों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा. अपनी बेटियों को गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के जरिए 15 लाख तक का ऋण लेकर उच्च शिक्षा दिलाएं. आपकी सरकार झारखंड के मूलवासियों और आदिवासियों की सरकार है. सरकार बनने के बाद कई चुनौतियों से लड़ने के बाद हम इस मुकाम तक पहुंचे हैं. पहले बिचौलियों के माध्यम से पेंशन शुरू होती थी, लेकिन अब सरकार ने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि सभी को पेंशन दी जाएगी. वे सोमवार को ताराटांड़ में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

गिरिडीह और धनबाद जिले में करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन और परिसंपत्तियों का वितरण करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि ऐसी व्यवस्था कर दी गयी है कि अब गांव-पंचायत में जाकर आवेदन लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. बिजली बिल माफ हो रहा है. केसीसी ऋण माफ हो रहा है. ये सब हमारी सरकार की देन है. आंगनबाड़ी सेविका, सहिया और सहायक पुलिस समेत अन्य के लिए बेहतर किया जा रहा है. दो-चार महीने बाद चुनाव की घंटी बजने वाली है, जिसे लेकर कुछ बाहरी गिद्ध आ रहे हैं. कोई ओडिशा तो कोई छत्तीसगढ़ से आ रहे हैं. वे जाति और धर्म के नाम पर दिग्भ्रमित करेंगे. उनसे बचने की आवश्यकता है. सरकार राज्य में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने की योजना बना रही है. छात्रावास में फ्री भोजन की व्यवस्था की जाएगी. बेटियों को पढ़ाइए. सरकार हर संभव मदद करेगी.

मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि चार वर्षों से सरकार आपके द्वार का आयोजन किया जा रहा है. सीएम की पहल पर पदाधिकारी जिले से प्रखंड और प्रखंड से पंचायत पहुंच कर गरीबों को लाभ दे रहे हैं. सरकार हर वर्ग, जाति और समाज के विकास को लेकर गंभीर है. 1.75 लाख मजदूरों को कोरोना काल में दूसरे राज्यों से वापस झारखंड लाया गया. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि आज तक 15 लाख नहीं दिया और राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाती है.

मंत्री डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार में सभी वर्ग को सम्मान दिया जा रहा है. हमारी सरकार गरीबों की सरकार है. माता, बहन, छात्र-छात्राओं समेत सभी को लाभान्वित किया जा रहा है. गरीबों को अबुआ आवास दिया जा रहा है. भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि बॉरो खिलाड़ी के भरोसे सत्ता पर काबिज होना चाहती है. दूसरे प्रदेश से मुख्यमंत्री को बुलाया जा रहा है. भाजपा में बॉरो प्लेयर की भरमार हो गयी है. कार्यक्रम में मंत्री बेबी देवी, मथुरा महतो, कल्पना सोरेन समेत अन्य मौजूद थे.

Related Post