अधूरी पुलिया निर्माण से हो रहे हादसों पर जताई चिंता

Politics

*देवेंद्र सिंह का चंद्र ज्योति नगर दौरा: अधूरी पुलिया निर्माण से हो रहे हादसों पर जताई चिंता, एक सप्ताह में समाधान न होने पर घेराव की चेतावनी*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर: भारतीय जनता पार्टी जमशेदपुर के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के प्रत्याशी देवेंद्र सिंह ने आज सोनारी के चंद्र ज्योति नगर का दौरा किया, जहां स्थानीय निवासियों ने उन्हें अधूरी पुलिया निर्माण से हो रही परेशानियों से अवगत कराया। निवासियों ने बताया कि सात महीने पहले पुलिया के निर्माण के लिए खुदाई की गई थी, लेकिन ठेकेदार ने आधा काम पूरा कर काम बंद कर दिया। ठेकेदार का कहना है कि सरकार से भुगतान न मिलने के कारण काम रुका हुआ है।

स्थानीय निवासी नवल तिवारी ने बताया कि इस अधूरे निर्माण के कारण गड्ढा बना हुआ है, जिसमें अब तक एक दर्जन से अधिक लोग गिरकर घायल हो चुके हैं। पिछली रात एक व्यक्ति मोटरसाइकिल सहित इस गड्ढे में गिर गया और गंभीर चोटें आईं। स्थानीय लोगों ने उसे और उसकी मोटरसाइकिल को गड्ढे से निकाला और इलाज करवाया। तिवारी ने बताया कि इलाके में स्ट्रीट लाइट नहीं है और चौराहा होने के कारण यहां दुर्घटनाएं आम हो गई हैं।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि उन्होंने कई बार मंत्री बन्ना गुप्ता और जमशेदपुर नोटिफाई एरिया कमेटी के पदाधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन केवल आश्वासन ही मिले। अब तक इस गड्ढे को नहीं भरा गया और पुलिया का निर्माण अधूरा पड़ा हुआ है, जिससे हर दूसरे दिन हादसे हो रहे हैं।

देवेंद्र सिंह ने स्थानीय निवासियों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कहा, "झारखंड की हेमंत सरकार पिछले तीन महीनों से सड़क, नाली, पानी, और स्वास्थ पर खर्च होने वाले पैसे को चुनावी लाभ के लिए मैया योजना में डाल रही है। यह सरकार घोटालों और लूटपाट की सरकार है, जहां कागजों पर विकास के काम हो रहे हैं और विधायक केवल कट मनी कमाने में लगे हैं। जनता की कोई सुध लेने वाला नहीं है।"

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अंदर इस गड्ढे को नहीं भरा गया और पुलिया का निर्माण पूरा नहीं हुआ, तो वह स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर जमशेदपुर नोटिफाई एरिया कमेटी का घेराव करेंगे और वहां तालाबंदी करेंगे।

देवेंद्र सिंह के इस दौरे ने स्थानीय निवासियों को आशा दी है कि उनकी समस्याओं का समाधान जल्द होगा।

Related Post