बिहार में राजनीतिक घमासान: तेजस्वी पर जासूसी का आरोप

Politics

बिहार में राजनीतिक घमासान: तेजस्वी पर जासूसी का आरोप, मंगल पांडेय का पलटवार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बिहार। प्रदेश में राजनीतिक तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है कि वह उनकी जासूसी करवा रही है। इस आरोप का जवाब देते हुए, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तेजस्वी पर तीखा प्रहार किया है।

तेजस्वी का आरोप, मंगल पांडेय का पलटवार

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनकी जासूसी करवा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सीआईडी और स्पेशल ब्रांच के लोग उनकी पार्टी के कार्यक्रमों में भेजे जा रहे हैं, जिससे उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

इस आरोप पर जवाब देते हुए, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि तेजस्वी यादव अब राजनीति में "एक्सपायर दवा" की तरह हो गए हैं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी की राजनीतिक पहचान उनके पिता की छाया में ही बनी रही है और जनता ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया है।

वन नेशन वन इलेक्शन पर चर्चा

वन नेशन वन इलेक्शन पर चर्चा करते हुए, पांडेय ने इसे गंभीर विषय बताया और कहा कि सभी राजनीतिक दलों के सुझावों के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि अल्पसंख्यक समाज वक्फ विधेयक के खिलाफ सड़कों पर उतरता है, तो यह लोकतांत्रिक प्रक्रिया का उल्लंघन होगा।

अल्पसंख्यकों की बैठक में उठा वक्फ विधेयक का मुद्दा

पटना में वक़्फ़ विधेयक संशोधन बिल को लेकर अल्पसंख्यकों की बैठक हुई थी। इस बैठक में उन्होंने कहा था कि अगर इस कानून को जबरदस्ती थोपा जाएगा तो अल्पसंख्यक समाज सड़कों पर उतरेगा और कृषि बिल की तरह सरकार को इस कानून को वापस लेना होगा।

इस सवाल के जवाब में मंगल पांडेय ने कहा कि यह लोकतांत्रिक देश है और संविधान की व्यवस्थाओं के तहत देश चलता है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद बहुत से सुधार किए गए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई सुधार हुए हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी जिन सुधारों की जरूरत होगी, उनकी तरफ आगे बढ़ेंगे।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post