देवघर में बोले रेल राज्य मंत्री वी सोमन्ना, वंदे भारत एक्सप्रेस से दो ज्योतिर्लिंगों का दर्शन होगा आसान

Politics

देवघर में बोले रेल राज्य मंत्री वी सोमन्ना, वंदे भारत एक्सप्रेस से दो ज्योतिर्लिंगों का दर्शन होगा आसान

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
देवघर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची से ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर बैद्यनाथधाम-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना किया. बैद्यनाथधाम स्टेशन पर आयोजित समारोह में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री वी सोमन्ना, गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे और देवघर विधायक नारायण दास की उपस्थिति में पूजा-अर्चना कर वंदे भारत को वाराणसी के लिए रवाना किया गया. रेल राज्य मंत्री वी सोमन्ना ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में रेलवे के क्षेत्र में झारखंड में काफी बदलाव आया है. कनेक्टिविटी बढ़ी है. अब श्रद्धालु दो ज्योतिर्लिंग बैद्यनाथधाम और काशी विश्वनाथ का आसानी से दर्शन कर सकेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन संबोधन में बाबा बैद्यनाथ का नाम लेते हुए कहा कि देश और दुनिया से लाखों श्रद्धालु काशी (वाराणसी) आते हैं. काशी से देवघर तक वंदे भारत ट्रेन की सुविधा होने से बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ का भी दर्शन करने जायेंगे. इससे देवघर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. पर्यटन रोजगार के रूप में विकसित होगा. देवघर और बाबा बैद्यनाथ का नाम लेते ही समारोह में उपस्थित लोग उत्साहित होकर नारा लगाने लगे.

रेल राज्य मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 वर्षों में रेल में अकल्पनीय बदलाव किया है. नयी ट्रेनें, सुरक्षा, यात्री सुविधा, ट्रेनों की स्पीड सहित कई सुविधाओं को विकसित किया गया है. पीएम मोदी ने 10 वर्षों में रेलवे में एक नयी ऊर्जा भर दी है. झारखंड में 600 किलोमीटर डबल और ट्रिपल लाइन किया गया है. मधुपुर और देवघर में नया आरओबी बन रहा है. पीएम ने मधुपुर बाइपास का शिलान्यास किया.

संबोधन के दौरान रेल राज्यमंत्री ने गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत की तारीफ करते हुए कहा कि आपके सासंद डॉ निशिकांत दुबे चौथी बार सांसद बने हैं और मैं सात बार विधायक बनने के बाद सांसद बना हूं, लेकिन आपके सांसद डॉ निशिकांत दुबे का काम देखकर मुझे इनसे सीखने की जरूरत है. सांसद ने झारखंड में रेल सहित हर क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन लाया है.

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अपने संबोधन में कहा कि बैद्यनाथधाम स्टेशन पर पहले कोई सुविधा नहीं रहती थी. अब फख्र है कि यहां से वंदे भारत ट्रेन चलने लगी. दुनिया के सबसे बड़े नेता पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से उनके संसदीय क्षेत्र देवघर का सीधा जुड़ना उनके लिए गौरव की बात है. पिछले 10 वर्षों से इस इलाके में रेलवे के क्षेत्र में अद्वितीय विकास हुआ है. राजनीति से अलग हटकर अगर सामाजिक सरोकार से जुड़कर कार्य करेंगे तो विकास होगा. 10 वर्ष पहले वही संसाधन, रेल ट्रैक, कोयला और श्रावणी मेला था, लेकिन कभी भी कोई विकास के बारे में नहीं सोचा था. पिछले 10 वर्षों में इस क्षेत्र का कायाकल्प हुआ है.

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post