*लक्ष्य पाने के लिए समर्पण भाव के साथ मेहनत करें विद्यार्थी : सुदेश महतो

Politics

*लक्ष्य पाने के लिए समर्पण भाव के साथ मेहनत करें विद्यार्थी : सुदेश महतो

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बुंडू में आयोजित मेधा प्रतिभा सम्मान समारोह में सुदेश महतो ने छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

रांची: सीमित संसाधनों के बावजूद भी आप सभी विद्यार्थियों ने अपने जीवन के एक महत्वपूर्ण पड़ाव को सफलतापूर्वक पार किया है। यह समय अपने अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने और नए कौशल को सीखने का है। अपने जीवन में स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करें और उसे पाने के लिए पूरे समर्पण भाव के साथ आगे बढ़ें।

उक्त बातें पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने बुंडू स्थित अरुणालय बैंक्वेट हॉल में आयोजित मेधा प्रतिभा सम्मान समारोह में कही। मौके पर बुंडू विधानसभा अंतर्गत अड़की, बुंडू और तमाड़ प्रखंड के दसवीं पास हुए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

बेहतर शिक्षा ही बेहतर समाज की नींव है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है। बच्चे राज्य व राष्ट्र के भविष्य हैं उन्हें सभी तरह की सुविधाएं मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी है। शहरी क्षेत्र के बच्चों की तुलना में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के सामने खुद को स्थापित करने की अधिक चुनौती है। हमारे ग्रामीण परिवेश के बच्चों ने इन बाधाओं को पारकर एक उदाहरण पेश किया है।

उन्होंने कहा कि यह पहला पड़ाव शुरुआत भर है यहां अभी रुकना नहीं है। आप नए नजरिए से सोचे और नई ऊर्जा के साथ अपने मुकाम को हासिल करने के लिए आगे बढ़ें। समाज और अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझें। आप छोटे लेकिन प्रभावशाली कदमों से समुदाय में परिवर्तन की नई पहल बनें।

उलगुलान फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस मिलन समारोह में प्रखंड टॉपर को स्मार्ट टैब और विद्यालय टॉपर को स्मार्ट वॉच देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, आजसू बुद्धिजीव मंच के महासचिव मुकुंद चंद्र मेहता, पूर्व अभियंता प्रमुख एवं आजसू नेता सिंह राय टुटी, रामदुर्लभ सिंह मुण्डा, परमेश्वरी सांडिल्य, मंजू देवी, केशव चंद्र महतो, सुधा मुण्डू, रमेश भगत, गुंजल इकिर मुण्डा, विजय सिंह मानकी, हरिहर महतो, हिरालाल दास, लक्ष्मी कांत महतो, संजय महतो, भय भंजन महतो, देवनाथ महतो, राधिका देवी इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related Post