बोकारो में बोले शिवराज सिंह चौहान

Politics

बोकारो में बोले शिवराज सिंह चौहान, छह सूत्री कृषि योजनाओं पर हो रहा है काम

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
बोकारो: केंद्रीय कृषि मंत्री सह भाजपा के झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कृषि के लिए छह सूत्री योजनाओं पर काम किया जा रहा है. उत्पादन बढ़ाना, उत्पादन की लागत को कम करना, फसल के नुकसान की भरपाई, उत्पादन का उचित मूल्य किसानों को मिलना, फसलों का वृद्धिकरण और प्राकृतिक खेती के मिशन पर काम किया जा रहा है. इसका लाभ किसानों को मिलेगा. केंद्रीय मंत्री शनिवार की सुबह करीब आठ बजे हेलीकॉप्टर से देवघर के लिए रवाना हुए. इस दौरान बातचीत के क्रम में उनसे सवाल किया गया कि भाजपा हर हाथ को काम और हर खेत को पानी के सिद्धांत की बात करती है, उस पर कितना अमल हो रहा है. इसके जवाब में उन्होंने ये बातें कहीं.


केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि सरकार ने उत्पादन बढ़ाने के लिए 106 तरह की उन्नत फसल तैयार की हैं. इनमें कई फसल कम दिनों में तैयार हो जाती हैं. खेती की नयी-नयी पद्धति किसानों तक पहुंचाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है. हमारा मिशन लैंड टू लैब का रोडमैप तैयार करना है. किसान लैंड में काम करता है और वैज्ञानिक लैब में. इस दिशा में हमारी सरकार काम कर रही है, ताकि इसका बेहतर रिजल्ट आये. किसानों को इसका भरपूर लाभ मिल सके. इससे पहले केंद्रीय कृषि मंत्री श्री चौहान ने जैविक उद्यान में पौधरोपण किया. बताते चलें कि मंत्री ने हर दिन पौधरोपण करने का संकल्प लिया है. इस दौरान बोकारो विधायक बिरंची नारायण, भाजपा जिला महामंत्री संजय त्यागी समेत भाजपा के पदाधिकारी व बीएसएल के अधिकारी मौजूद थे.

मध्यप्रदेश के ‘मामा’ यानी केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार की शाम बोकारो पहुंचे थे. घोषित कार्यक्रम राष्ट्रवादी विचार मंच की ओर से आयोजित विचार संगोष्ठी में हिस्सा लिया. इसके बाद उन्होंने बोकारो विधायक बिंरची नारायण के सेक्टर एक स्थित आवास में भोजन किया. रात्रि 12:30 बजे तक मुलाकात का दौर चलता रहा. भाजपा सूत्रों की मानें तो केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान क्षेत्र में चल रहे राजनीतिक गतिविधि पर भी चर्चा हुई. विभिन्न विधानसभा से टिकट की आस लगाये नेताओं ने भी इस दौरान बात रखी.

Related Post