सीएम हेमंत सोरेन का सात लाख से अधिक बहनों को तोहफा, भेजे 70 करोड़ रुपए

Politics

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का सात लाख से अधिक बहनों को तोहफा, भेजे 70 करोड़ रुपए

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
रांची-मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नामकुम के खोजाटोली ट्रेनिंग ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को सात लाख से अधिक बहनों को झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) के तहत 70 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी. सभी बहनों के खाते में एक-एक हजार रुपए का तोहफा भेजा. उन्होंने कहा कि आपका साथ और आशीर्वाद हमें ताकत देता है. आपके उत्साह और सम्मान की बदौलत हमें ताकत मिलती है.

धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की पावन धरती दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल  के रांची जिले में आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी संख्या में रांची, खूंटी, गुमला, सिमडेगा और लोहरदगा से आयीं बहनों को मंईयां योजना का तोहफा दिया. उन्होंने कहा कि लाखों बहनों को इस योजना के तहत करोड़ों रुपए की सम्मान राशि की पहली किस्त दी है. सितंबर महीने से हर 15 तारीख को इस योजना की राशि एक-एक हजार रुपए उनके खाते में भेजा जाएगी. इस तरह सरकार सालाना उन्हें 12 हजार रुपए दे रही है. 
 
हेमंत सोरेन ने कहा कि आज यहां दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के सुदूर क्षेत्रों, गांव-पंचायत की बहनें बड़ी संख्या में आयी हुई हैं. कुछ दिनों से बारिश को देखकर लगा कि आज यह कार्यक्रम नहीं हो पायेगा, लेकिन जब आप सच्चे मन से कुछ ठान लेते हैं तो वो होकर रहता है. आज यहां आप लाखों बहनों की उपस्थिति ने पहले के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

Related Post