सम्राट चौधरी का राहुल गांधी और लालू यादव पर हमला: आरक्षण को लेकर उठाए सवाल

Politics

सम्राट चौधरी का राहुल गांधी और लालू यादव पर हमला: आरक्षण को लेकर उठाए सवाल

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बिहार। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में जाकर भारत का मजाक उड़ाने का काम किया है और उनके "डीएनए" में आरक्षण के विरोधी नीतियाँ निहित हैं।

कांग्रेस के पूर्व नेताओं पर निशाना

सम्राट चौधरी ने राहुल गांधी के पूर्वजों का जिक्र करते हुए कहा कि पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने भी आरक्षण का विरोध किया था। उन्होंने यह भी कहा कि इंदिरा गांधी ने गरीबों और पिछड़ों को आरक्षण नहीं देने का काम किया, जबकि राजीव गांधी ने इस मुद्दे पर पानी पी-पीकर विरोध किया।

लालू यादव पर तंज

चौधरी ने लालू यादव पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि आजकल वे राहुल गांधी की गोद में खेल रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि लालू यादव ने अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान कब आरक्षण दिया? इससे यह स्पष्ट होता है कि वे भी आरक्षण के विरोधी हैं।

बीजेपी की स्थिति

सम्राट चौधरी ने यह स्पष्ट किया कि जब तक बीजेपी की सरकार है, तब तक आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता। उन्होंने बिहार में जनगणना करवाने के प्रयासों की सराहना की और कहा कि बीजेपी कभी जातिगत गणना का विरोध नहीं करती है।

इस प्रकार, सम्राट चौधरी ने अपने बयानों के माध्यम से कांग्रेस और लालू यादव को आरक्षण के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की, जिससे राजनीतिक माहौल में एक नई हलचल पैदा हो गई है।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

 

Related Post