जिला परिषद सदस्य की अध्यक्षता में हुई आम सभा, समस्याओं पर की गई विशेष चर्चा

Politics

जिला परिषद सदस्य की अध्यक्षता में हुई आम सभा, समस्याओं पर की गई विशेष चर्चा

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

चाईबासा: आज सदर प्रखंड के ग्राम बड़ा बाँकाउं में ग्रामीण मुंडा लको सवैया के अध्यक्चता और मुखिया मोटाई बोईपाय एवं लालमुनी पुरती सदस्य जिला परिषद सह पूर्व अध्यक्ष जिला परिषद की उपस्थिति में आम सभा बैठक किया गया। इस बैठक में  गांव नोगोदद, छोटा बाँकाउं, बड़ा बाँकाउं, कुरजुली होते हुए जलदा तक 10 किमी दूरी सड़क की स्थिति काफी दयनीय है, पूरे सड़क में गड्ढे और पत्थर पड़े हुए हैं। कई वर्षों से खराब पड़ी हुई है 4,5 गांव के ग्रामीणों को आने जाने में काफी दिक्कत होती है। साथ ही 4 गांव के लोगों को न बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास, पेंसन, रोजगार की भी सुविधा नहीं है। यहां के लोग पत्ता, दातुन, लकड़ी, छत्तु, साग सब्जी बेच कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। रोजगार भी नहीं है। और बाजार की सुविधा नहीं है, चाईबासा बाजार जाने के लिये सड़क नहीं है जंगल होते हुए अपना रास्ता खुद बनाकर बाजार तक आना पड़ता है। जहां तक स्वास्थ्य की बात करे तो गांव का नाम सुनकर एम्बुलेंस तक नहीं आती है, जब भी लोग बीमार पड़ते हैं तो खाठ का सहारा लेना पड़ता है।
आज बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि 4 गांव जाने के लिये नोगोदद से जलदा तक 10km की सड़क जल्द से जल्द बनाया जाय। और अगर इस सड़क पर कोई करवाई नहीं होती है तो 4 गांव के ग्रामीण आंदोलन करने को विवश होंगे।
मौके पर जलदा मुंडा जुरिया सवैया, कुरजुली मुंडा सनातन सिंह कुन्तीय, छोटा बाँकाउं मुंडा, सभी गांव के डाकुओं, चंद्रमोहन तिउ, दिनेश मुंडा, ब्राज़ील सुंडी गुलशन सुंडी, ,वार्ड सदस्य, तुरी बोईपाय, भीम बोईपाय, सेविकाओं, अर्जुन बोईपाय, और 4 गांव के महिला पुरूष उपस्थित हुए।

Related Post