जगन्नाथपुर विधानसभा में बंद पड़ी खदान को पुनः चालू करने के लिए, 28 अगस्त को बड़ाजामदा में विशाल धरना प्रदर्शन- गीता कोडा़

Politics

जगन्नाथपुर विधानसभा में बंद पड़ी खदान को पुनः चालू करने के लिए, 28 अगस्त को बड़ाजामदा में विशाल धरना प्रदर्शन- गीता कोडा़

बड़ाजामदा में आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान हजारों की संख्या में लोगों के शामिल होंगे -शंभू  पासवान

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
गुवा।जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र, अंतर्गत 30 से 40 आयरन ओर बरसों से बंद पड़े खदान को पुनः चालू करने के लिए भाजपा द्वारा घंटा बजाओ, सरकार जगाओं कार्यक्रम के तहत एक विशाल धरना प्रदर्शन कार्यक्रम बडाजामदा में 28 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। यें बात पूर्व सांसद गीता कोड़ा ने कहीं है। साथ ही आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले उनके द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कई मंचों एवं कार्यक्रम में बंद खदानों को खुलवाने का अनुरोध किया गया था, परंतु झारखंड मुक्ति मोर्चा हेमंत सरकार की इच्छा शक्ति एवं नेतृत्व की कमी के कारण एक भी खदान नहीं खोला गया। फल स्वरुप यहां के लोग बेरोजगारी और पलायन को विवश है। सत्ता की खुमारी में सोई हेमंत सरकार को घंटा बजा कर नींद से जगाने का वक्त आ गया है। मुख्यमंत्री, क्षेत्र की जनता की मांग है कि बंद पड़े खदान को शीघ्र खोलें। इस अभियान की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री मधुकोड़ा और मेरे द्वारा बीते 22 से 27 तारीख तक पूरे विधानसभा क्षेत्र में रैली, नुक्कड़ सभा एवं जनसंपर्क की जा रही है। 
    इस अवधि के दौरान हम दोनों भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों के सहयोग से क्षेत्रीय जन जागरूकता अभियान चला रहे हैं। उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रमों में क्षेत्रीय नागरिकों को खदानों के बंद होने के कारणों, इसके आर्थिक प्रभावों और पुनः चालू करने के संभावित लाभों के बारे में जानकारी दी जा रही है। चलाए जा रहे इस जागरूकता अभियान का उद्देश्य स्थानीय समुदाय को इस महत्वपूर्ण मुद्दे के प्रति सजग करना और उनके सहयोग से सरकार पर दबाव बनाना है, ताकि बंद पड़ी खदान को पुनः चालू किया जा सके। इसके अलावा, यह अभियान लोगों को उनकी आर्थिक स्थिति सुधारने और क्षेत्रीय विकास को प्रोत्साहित करने के महत्व के बारे में भी अवगत कराएगा। 
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा पश्चिमी सिंहभूम जिला अध्यक्ष  शंभू  पासवान उर्फ शंभू हाजरा के अनुसार 28 अगस्त को बड़ाजामदा में आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान हजारों की संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना है। यह प्रदर्शन इस क्षेत्र के नागरिकों की ओर से एक मजबूत संदेश हेमंत सोरेन सरकार को भेजेगा कि वे अपनी समस्याओं के समाधान के लिए गंभीर हैं और सरकार से त्वरित कार्यवाही की अपेक्षा रखते हैं। भारतीय जनता पार्टी इस अभियान की सफलता की दिशा में क्षेत्रीय नागरिकों से सहयोग की अपेक्षा करती हैं ताकि एक सशक्त और प्रभावशाली आंदोलन को अंजाम दिया जा सके।

Related Post