कांग्रेस के झारखंड सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का बोले, संविधान और आदिवासियों पर पीएम नरेंद्र मोदी की कुदृष्टि

Politics

कांग्रेस के झारखंड सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का बोले, संविधान और आदिवासियों पर पीएम नरेंद्र मोदी की कुदृष्टि 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
सिमडेगा: कांग्रेस के झारखंड सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुदृष्टि संविधान और आदिवासियों की पहचान पर है. वे आदिवासियों की सभ्यता और संस्कृति के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. भय और नफरत कायम कर बीजेपी सत्ता में बने रहना चाहती है. कांग्रेस आदिवासियों की हितैषी है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में सिमडेगा में आयोजित संवाद कार्यक्रम में वे शुक्रवार को बोल रहे थे. इस कार्यक्रम में डॉ श्रीबेला प्रसाद और प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश समेत अन्य शामिल हुए. संवाद कार्यक्रम के पूर्व तेलंगा खड़िया की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया गया.

कांग्रेस के झारखंड सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुदृष्टि संविधान और आदिवासियों की पहचान पर है. आदिवासियों की सभ्यता और संस्कृति के साथ केंद्र सरकार छेड़छाड़ कर रही है. 2014 में पहली बार और 2019 में दूसरी बार सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानूनों को कमजोर कर संविधान के साथ खिलवाड़ किया है. पूरे देश में भय और नफरत का माहौल कायम कर भाजपा सत्ता में बने रहना चाहती है. कांग्रेस पार्टी हमेशा आदिवासियों की हितैषी रही है. कांग्रेस का मानना है कि देश में जल-जंगल-जमीन का असली मालिक आदिवासी ही हैं.


कांग्रेस के झारखंड सह प्रभारी डॉ श्रीबेला प्रसाद ने संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि झारखंड जंगल और पहाड़ों का राज्य है और यही इसकी खूबसूरती है. 17 साल के शासनकाल में भारतीय जनता पार्टी ने इसे खत्म करने का काम किया है. किसानों की जमीन छीनकर पूंजीपतियों को सौंप दिया गया. राज्य की महागठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर राज्य में विकास को अवरुद्ध करने का काम किया. आदिवासी मुख्यमंत्री को साजिश के तहत 5 महीने जेल में रखा फिर भी गठबंधन की मजबूती के आगे भाजपा बेचैन हो गयी और साजिश कर पार्टी तोड़ने का काम कर रही है.


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि संवाद कार्यक्रम सिर्फ कार्यक्रम नहीं है, बल्कि प्रखंड और पंचायत अध्यक्षों में मजबूती लाना मुख्य उद्देश्य है ताकि आनेवाले विधानसभा चुनाव में हम साजिश और विघटनकारी ताकतों से डटकर मुकाबला कर सकें क्योंकि भाजपा मुद्दे से भटकाकर सांप्रदायिकता का जहर घोलती है. हमें गांव में जाकर यह बताना है कि हमारी महागठबंधन सरकार झारखंड की 48 लाख बहनों को मंईयां योजना के तहत एक-एक हजार रुपए दे रही है, ताकि हमारी बहनें आर्थिक रूप से सबल हो सकें. हमारी सरकार 200 यूनिट बिजली फ्री दे रही है.


संवाद कार्यक्रम में सांसद कालीचरण मुंडा, सिमडेगा जिलाध्यक्ष डेविर्ड तिर्की, विधायक भूषण बाड़ा, नमन विक्सल कोनगाड़ी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, डॉ प्रदीप कुमार बलमुचू, धीरज प्रसाद साहू, रमा खलखो, सतीश पॉल मुजनी, संजय लाल पासवान, अशोक चौधरी, भीम कुमार, विनय सिन्हा दीपू, सुरेश बैठा, बेलस तिर्की, शकील अहमद, लाल किशोर शाहदेव, आकाश सिंह, तनवीर खान, शिशिर मिंज, मनोज जायसवाल समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

Related Post