झामुमो कार्यकर्ताओं ने श्रमदान कर बरकेला-मोगरा की अधूरी सड़क को बनाया, ग्रामीणों में खुशी

Politics

झामुमो कार्यकर्ताओं ने श्रमदान कर बरकेला-मोगरा की अधूरी सड़क को बनाया, ग्रामीणों में खुशी

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

चाईबासा।सदर विधायक सह मंत्री दीपक बिरूवा के निर्देश पर शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने श्रमदान कर बरकेला-मोगरा मुख्य सड़क के अधूरे कीचड़नुमा हिस्से को सुधारकर बनाया। हाल ही में गांव के ग्रामीणों ने इस अधूरी सड़क की स्थिति को लेकर नाराजगी जाहिर की थी, जिसके बाद झामुमो के नेताओं ने यह कदम उठाया।

शुक्रवार को जेसीबी मशीन लेकर दर्जनों झामुमो नेता और कार्यकर्ता सड़क निर्माण में जुटे। ग्रामीणों के आवागमन की कठिनाइयों को देखते हुए श्रमदान कर सड़क को सुचारू रूप से बनाया गया, जिससे ग्रामीणों में खुशी देखी गई। दरअसल, बरकेला से मोगरा जाने वाली मुख्य सड़क लगभग पूरी बन चुकी है, लेकिन कुछ हिस्सों में वन विभाग से एनओसी न मिलने के कारण काम अधूरा छोड़ दिया गया था।

झामुमो नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी नीतियों की वजह से सड़क निर्माण अधूरा रह गया, जिससे स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही थी। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा ग्रामीणों को गुमराह कर विरोध कराया जा रहा है। वहीं, झामुमो ने जनहित में तत्पर रहते हुए इस कार्य को पूरा किया।

झामुमो ने राज्य सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार गांव-गांव तक सड़क, पुल, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, और शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे रही है, ताकि जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस मौके पर सोबोन बोयपाई, विजय सिंह बोयपाई, प्रमोद नायक, मदन मरला, तुषार तामसोय, मोरान सिंह बानसिंह, कृष्ण सुंडी, हाथी सुंडी, अन्ना सुंडी, मानकी हेंब्रम, कनाय बानसिंह, गणेश सुंडी, रामाय गोप, संजय बांदा और संजय सुंडी समेत अन्य लोग शामिल थे।

Related Post