हेमन्त सरकार पर डॉ दिनेशानंद गोस्वामी का तीखा हमला: युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने में विफल

Politics

हेमन्त सरकार पर डॉ दिनेशानंद गोस्वामी का तीखा हमला: युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने में विफल

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बहरागोड़ा: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने राज्य के युवाओं को न तो रोजगार दिया और न ही बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया।

डॉ गोस्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 5 लाख युवाओं को नौकरी देने और बेरोजगार युवकों को 5,000 से 7,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन सरकार ने इस वादे को पूरा नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के युवा रोजगार की तलाश में दक्षिण के राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं।

बहरागोड़ा का विकास ठप

डॉ गोस्वामी ने बहरागोड़ा के विकास पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि गठबंधन सरकार के कार्यकाल में क्षेत्र में कोई औद्योगिक विकास नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि पिछले पांच वर्षों में बहरागोड़ा में एक भी उद्योग स्थापित नहीं हुआ और किसानों की ऋण माफी भी नहीं हुई।

बिजली बिल और भ्रष्टाचार का मुद्दा

उन्होंने बिजली बिल माफ करने की सरकार की घोषणा का कहीं भी क्रियान्वयन न होने की बात कही और आरोप लगाया कि सरकारी दफ्तरों में लोगों के आवश्यक कार्यों का निष्पादन नहीं हो रहा है। इसके साथ ही, उन्होंने क्षेत्र में भ्रष्टाचार और लूट-खसोट की समस्या को भी उजागर किया।

युवाओं से अपील

डॉ गोस्वामी ने युवाओं से झामुमो गठबंधन की सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह सरकार राज्य का भला नहीं कर सकती।

इस अवसर पर बहरागोड़ा प्रखंड के केसरदा गांव में आयोजित कार्यक्रम में जिला पार्षद भूपति नायक, सुधाकर पातर, आनंद दीगार, सुधामय दिगार, पीयूष कुमार नायक, मेघु नायक, दुर्गा नायक, मंगल पातर, अरुण नायक, कल्याण नायक, पतित नायक, धुर्व नायक, मनोज नायक, समीर नायक, टीलू नायक, निताई नायक, सुखेंदु नायक, भरत बाग, विश्वजीत नायक, तारापद नायक, रविंद्र नायक, विष्णुपद दीगार सहित भूमिज समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

डॉ गोस्वामी की यह टिप्पणी राज्य की राजनीति में एक नई हलचल पैदा कर सकती है, खासकर युवा मतदाताओं के बीच।

Related Post