चंपाई सोरेन बीजेपी में शामिल होंगे, अमित शाह से मुलाकात के बाद लिया फैसला

Politics

चंपाई सोरेन बीजेपी में शामिल होंगे, अमित शाह से मुलाकात के बाद लिया फैसला

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

नई दिल्ली:पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद जेएमएम छोड़ने का निर्णय लिया है। वे 30 अगस्त को रांची में बीजेपी में औपचारिक रूप से शामिल होंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इस जानकारी की पुष्टि की है, यह बताते हुए कि चंपाई सोरेन और शाह के बीच बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया।

दिल्ली दौरे पर पहुंचे चंपाई सोरेन

कोल्हान टाइगर के नाम से चर्चित पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन एक बार फिर दिल्ली दौरे पर हैं। चंपाई सोरेन दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अगले राजनीतिक कदम पर निर्णायक फैसला ले लिया। चंपाई सोरेन के साथ असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने भी अमित शाह से मुलाकात की।

बीजेपी में शामिल होने से पहले मांगे आश्वासन

सोरेन ने बीजेपी में शामिल होने से पहले कुछ आश्वासन मांगे हैं, जिसमें मुख्यमंत्री पद की संभावनाएं भी शामिल हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन बीजेपी में शामिल होने के पहले यह भरोसा चाहते थे कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद यदि राज्य में बीजेपी की सरकार बने, तो उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलनी चाहिए। इसके अलावा वे अपने बेटों को भी बीजेपी की मदद से राजनीति में स्थापित करना चाहते हैं।

Related Post