मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बोआरीजोर में 187 करोड़ की विकास योजनाओं का उद्घाटन किया

Politics

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बोआरीजोर में 187 करोड़ की विकास योजनाओं का उद्घाटन किया

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

गोड्डा: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राजाभीठा, बोआरीजोर में एक समारोह के दौरान लगभग 187 करोड़ 15 लाख रुपए की 151 विकास योजनाओं का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने राज्य की बहन-बेटियों को मुख्यमंत्री मंइयाँ सम्मान योजना के तहत सम्मान राशि प्रदान कर नारी सशक्तिकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।

मुख्यमंत्री का संबोधन

मुख्यमंत्री ने कहा कि "झारखंड और यहां के लोगों को सशक्त करने के संकल्प के साथ-साथ काम कर रही सरकार।" उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार के कार्यों से राज्य की दशा और दिशा में बदलाव आ रहा है। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि "हमारी सरकार हर कदम पर आपके साथ है।"

योजनाओं का लाभ

मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले साढ़े वर्षों में कई जन कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं, जिनसे लोग स्वावलंबी बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि "हम अपने संसाधनों को बढ़ा रहे हैं, ताकि आपके लिए और नई-नई योजनाएं ला सकें।"

नारी सशक्तिकरण की दिशा में कदम

मुख्यमंत्री ने नारी सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि "झारखंड मुख्यमंत्री मंइयाँ सम्मान योजना के तहत महिलाओं और बहन-बेटियों को हर वर्ष 12,000 रुपए की सम्मान राशि मिलेगी।" इसके अलावा, सावित्रीबाई किशोरी समृद्धि योजना के तहत 40,000 रुपए की राशि भी दी जाएगी, जिससे 9 लाख से अधिक बच्चियों को लाभ मिल चुका है।

विकास योजनाओं का तोहफा

इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने 58 करोड़ 62 लाख रुपए की 73 योजनाओं का उद्घाटन और 128 करोड़ 53 लाख रुपए की 78 योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया।

राज्य के विकास की दिशा

मुख्यमंत्री ने कहा कि "झारखंड को हमेशा हाशिये पर रखा गया," लेकिन उनकी सरकार ने विकास की दिशा में कई निर्णायक फैसले लिए हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि "वह दिन दूर नहीं जब झारखंड अग्रणी राज्यों की श्रेणी में गिना जाएगा।"

कार्यक्रम में उपस्थित लोग

इस कार्यक्रम में मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री श्रीमती बेबी देवी, मंत्री श्रीमती दीपिका पांडेय सिंह, विधायक प्रदीप यादव, विधायक श्रीमती कल्पना सोरेन, जिले के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस अवसर पर कहा, "हमारी सरकार जन कल्याण के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रही है और हम हर चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर रहे हैं।"

Related Post