पूर्व मंत्री सह विधायक सरयू राय की बढ़ी टेंशन, गोपनीय दस्तावेज लीक मामले में विधायक को समन…13 सितंबर को सुनवाई…

Politics

पूर्व मंत्री सह विधायक सरयू राय की बढ़ी टेंशन, गोपनीय दस्तावेज लीक मामले में विधायक को समन…13 सितंबर को सुनवाई…

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
राँची।एमपी एमएलए के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी सार्थक शर्मा की अदालत ने आपराधिक साजिश रचकर स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग से संचिका के गोपनीय पन्नों की चोरी करने के आरोप में विधायक सरयू राय पर संज्ञान लिया है।मामले में उनकी उपस्थिति के लिए समन जारी किया गया है। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 13 सितंबर की तिथि निर्धारित की है।

मामले में जांच पूरी करते हुए अनुसंधान पदाधिकारी सह सब-इंस्पेक्टर नागेश श्रीवास्तव ने करीब ढ़ाई साल बाद अपराध को सही पाते हुए 22 अगस्त को अदालत में भादवि की धारा 120बी एवं गोपनीय दस्तावेज लीक की धारा 30(2) के तहत चार्जशीट दाखिल की थी।चार्जशीट में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के आप्त सचिव आसिफ एकराम सहित छह को गवाहों का नाम है। चार्जशीट पर एमपी एमएलए कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ समन जारी किया है।
बता दें कि विधायक सरयू राय ने गोपनीय दस्तावेज को हासिल करने के बाद प्रेस कान्फ्रेंस कर मीडिया को कोरोना काल में किए गए राशि के उपयोग की जानकारी दी थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
एमपी एमएलए के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी सार्थक शर्मा की अदालत ने आपराधिक साजिश रचकर स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग से संचिका के अंदरूनी पन्नों की चोरी करने के आरोप में सरयू राय पर संज्ञान ले लिया है। साथ ही अदालत ने मामले में आरोपी सरयू राय कीें उपस्थिति के लिए समन जारी किया गया है। मामले में आरोपी सरयू राय की उपस्थिति के लिए अदालत ने 13 सितंबर की तारीख निर्धारित की है। सरयू राय के खिलाफ विभाग के अवर सचिव विजय वर्मा ने 2 मई 2022 को डोरंडा थाना में भादवि की पांच धाराएं एवं गोपनीय दस्तावेज का लीक करने के तीन धाराओं के तहत प्राथमिकी (कांड संख्या 105/22) दर्ज कराई थी।

Related Post