पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस में शामिल, नौकरी से इस्तीफा दिया

Politics

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस में शामिल, नौकरी से इस्तीफा दिया

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

नई दिल्ली: पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को उत्तर रेलवे में अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। दोनों पहलवान अब अगले महीने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

राहुल गांधी से मुलाकात

बुधवार को विनेश और बजरंग ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई थी। बजरंग पुनिया ने एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की थी कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

साक्षी मलिक की प्रतिक्रिया

विनेश और बजरंग के इस कदम के बाद, पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि उन्हें भी कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था। उन्होंने एएनआई से बातचीत में कहा, "पार्टी में शामिल होना उनका निजी फैसला है। मेरा मानना है कि हमें त्याग करना चाहिए। हमारे आंदोलन को गलत छवि नहीं दी जानी चाहिए। मेरी तरफ से आंदोलन जारी है। जब तक फेडरेशन साफ नहीं हो जाता और महिलाओं का शोषण बंद नहीं होता, मेरी लड़ाई जारी रहेगी।"

निष्कर्ष

विनेश और बजरंग का यह राजनीतिक कदम हरियाणा में चुनावी गतिविधियों के बीच महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह पहलवानों के राजनीतिक करियर में एक नई दिशा प्रदान कर सकता है, जबकि साक्षी मलिक अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related Post