झारखण्ड में कानून व्यवस्था चरमरायी-भाजपा जल्द सत्ता में आएगी-नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी

Politics

झारखण्ड में कानून व्यवस्था चरमरायी, भाजपा जल्द सत्ता में आएगी: नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी

रांची:नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में झारखंड की वर्तमान सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने राज्य में बढ़ते अपराध और खराब कानून व्यवस्था पर चिंता जताई और कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस पर विधानसभा में कोई चर्चा नहीं की।

राज्य में बढ़ते अपराध और हिंसा

बाउरी ने बताया कि पिछले दो दिनों में ही राज्य में दो अधिकारियों की हत्या की गई है - दरोगा अनुपम कच्छप को गोली मारकर मार दिया गया और अधिवक्ता गोपीकृष्णा की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इसके अलावा एक जनप्रतिनिधि वेद प्रकाश की भी हाल ही में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक इस सरकार के कार्यकाल में 7000 से अधिक महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया गया है। आदिवासी छात्रों पर भी लाठियां चलवाई गई हैं ताकि राज्य में बंग्लादेशी घुसपैठियों के लिए जगह तैयार की जा सके। हर दिन 5 हत्याएं भी हो रही हैं।

विधायकों का निलंबन और विधानसभा में बहिष्कार

बाउरी ने आरोप लगाया कि जब विपक्ष ने सरकार के पांच वर्षों के कार्यकाल और चुनाव पूर्व वादों पर जवाब मांगा, तो पहले भाजपा के 18 विधायकों को निलंबित कर दिया गया। जब विधायकों ने अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई तो उन्हें जबरन विधानसभा से बाहर कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को अपनी बात रखने के लिए असीमित समय दिया जाता है, लेकिन झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को बोलने तक नहीं दिया जाता। विधानसभा अध्यक्ष पार्टी कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं और एक विधायक के प्रस्ताव पर भाजपा के 18 विधायकों को निलंबित कर दिया, जो असंवैधानिक है। इसलिए भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

सरकार की नाकामियां और भाजपा का भरोसा

बाउरी ने कहा कि यह सरकार युवा विरोधी, संविधान की धज्जियां उड़ाने वाली और लोकतंत्र के मंदिर को कलंकित करने वाली है। उन्होंने कहा कि अब इस सरकार के पास कुछ महीने ही बचे हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा इस सरकार के चेहरे से नकाब उतारने का काम करेगी। राज्य की जनता इन्हें जल्द ही बाहर का रास्ता दिखाएगी।

संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेन्द्र प्रताप सिंह, सह मीडिया प्रभारी तारिक इमरान और अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष भी उपस्थित थे।

Related Post