मृत्यु की जांच और मृतक परिवारों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए: विजय शंकर नायक**

Politics

*उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान आदिवासी मूलवासी अभ्यर्थियों की मृत्यु की जांच की जाए और मृतक परिवारों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए: विजय शंकर नायक*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची:आदिवासी मूलवासी जनाधिकार मंच के केंद्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक प्रत्याशी विजय शंकर नायक ने आज उत्पाद सिपाही भर्ती की दौड़ के दौरान कई बेरोजगार युवाओं की मृत्यु पर गहरी चिंता जताई। उन्होंने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए सरकार से दो महत्वपूर्ण मांगें की हैं।

श्री नायक ने सरकार से अनुरोध किया कि मृतकों के परिजनों को तुरंत 50 लाख रुपये मुआवजा प्रदान किया जाए। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार इस घटना की विशेष जांच के लिए एक समिति का गठन करे। उनका कहना है कि सेना की बहाली में इतनी मौतें नहीं होती जितनी उत्पाद सिपाही की भर्ती में हो रही हैं, और इसलिए इस मामले की गहराई से जांच होना आवश्यक है।

विजय शंकर नायक ने आरोप लगाया कि इस प्रकार की घटनाएँ राज्य में बेरोजगार युवाओं की समस्याओं की ओर इशारा करती हैं और सरकार को तुरंत इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आदिवासी मूलवासी बेरोजगार युवाओं की असमय मौत ने पूरे राज्य को हिला दिया है और इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि जिन परिवारों ने अपने सदस्य खो दिए हैं, उनके लिए एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाए ताकि उनके दुख को कुछ कम किया जा सके और उन्हें इस मुश्किल घड़ी में सहारा मिल सके।

Related Post