*नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी का राज्य सरकार पर हमला: चौहान हेंब्रम की हत्या और आरोपी के फरार होने पर उठाए गंभीर सवाल*

Politics

*नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी का राज्य सरकार पर हमला: चौहान हेंब्रम की हत्या और आरोपी के फरार होने पर उठाए गंभीर सवाल*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने 11 अगस्त 2024 को हुई चौहान हेंब्रम की हत्या के मामले में राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने गैंगरेप और हत्या के आरोपी नौशाद आलम के अस्पताल से फरार होने और हेंब्रम की हत्या के बाद अब तक आरोपी की गिरफ्तारी न होने को सरकार की नाकामी करार दिया है।

बाउरी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि राज्य सरकार अपराधियों को पकड़ने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा, "चौहान हेंब्रम की हत्या के 7 दिन गुजर जाने के बाद भी उनके हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। यह राज्य सरकार की गंभीर नाकामी को दर्शाता है।"

बाउरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और गांडेय की विधायक कल्पना सोरेन द्वारा चौहान हेंब्रम के पीड़ित परिवार से रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने यह मुलाकात भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा पीड़ित परिवार से मिलने की घोषणा के बाद आनन-फानन में की। उन्होंने इसे भाजपा के गरीबों के हक दिलाने के प्रयास से घबराने का प्रतीक बताया।

नेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार से चार महत्वपूर्ण सवालों पर जवाब मांगा:
1. शहीद परिवार को जो मुआवजा राज्य सरकार ने दिया है, क्या वह उनके मेहनत की कमाई का हिस्सा है, और सरकार ने अपनी तरफ से क्या कुछ दिया है?
2. पीड़ित परिवार को देर रात रांची बुलाने की क्या जरूरत थी? क्या मुख्यमंत्री और विधायक उनके पैतृक आवास पर जाकर उनसे मुलाकात नहीं कर सकते थे?
3. राज्य सरकार इस मसले पर इतने दिनों तक चुप क्यों रही और संवेदनहीनता क्यों दिखाई?
4. गैंगरेप और हत्या के आरोपी को अस्पताल में इलाज के दौरान केवल एक सुरक्षाकर्मी ही क्यों मुहैया कराया गया?

बाउरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य के हर गरीब के साथ खड़ी है और उनके हक और अधिकार के लिए किसी भी लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने राज्य की जनता से ऐसे तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली सरकार से खुद को बचाए रखने की अपील की।

Related Post