रांची में स्वर्णरेखा नदी के पास चार युवकों के शव मिले, वज्रपात से मौत की आशंका, परिजनों ने हत्या का आरोप

Crime

रांची में स्वर्णरेखा नदी के पास चार युवकों के शव मिले, वज्रपात से मौत की आशंका, परिजनों ने हत्या का आरोप

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: राजधानी रांची के बीआईटी मेसरा क्षेत्र में स्थित स्वर्णरेखा नदी के पास चार युवकों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में यह मामला वज्रपात से मौत का लग रहा है, हालांकि हत्या की आशंका को भी नजरअंदाज नहीं किया जा रहा है। मृतकों की पहचान शोएब, साहेब नुरूल्लाह, मो. आसिफ और मो. मकसूद के रूप में हुई है, जो बीआईटी इलाके के नेवरी के निवासी थे।

मंगलवार रात 8 से 9 बजे के बीच पुलिस को जानकारी मिली कि स्वर्णरेखा नदी के पास चार युवकों के शव पड़े हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर थाना प्रभारी कुलदीप कुमार और बीआईटी मेसरा ओपी प्रभारी रोशन कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर चारों युवकों के शव बरामद हुए।

पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि युवकों की मौत वज्रपात से हो सकती है, क्योंकि दो युवकों के बाल पीछे से जले हुए थे और एक युवक का शरीर व कपड़े भी जले हुए थे, जो वज्रपात के कारण संभव है। बीआईटी थाना प्रभारी रोशन कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर मिले सबूतों के आधार पर यह प्रतीत होता है कि सभी की मौत बिजली गिरने से हुई है।

हालांकि, दूसरी ओर मृतकों के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। परिजनों और स्थानीय लोगों ने बीआईटी परिसर में देर रात जमकर हंगामा किया और कुछ लोगों ने इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। पुलिस ने लोगों को समझाने-बुझाने में काफी मेहनत की और स्थिति को नियंत्रण में लाया।

पुलिस ने आश्वासन दिया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वास्तविक वजह का खुलासा हो सकेगा। पुलिस ने चारों शवों को अपने कब्जे में लेकर रिम्स अस्पताल भेज दिया है, जहां आज पोस्टमार्टम किया जाएगा। मृतकों की उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी और इस मामले में कोई चूक नहीं होगी, ऐसा पुलिस ने परिजनों को भरोसा दिलाया है।

Related Post