बाहुबली अनंत सिंह रिहा, सुबह 5 बजे बेउर जेल से बाहर निकले, बोले-'अब अच्छा लग रहा है'

Crime

बाहुबली अनंत सिंह रिहा, सुबह 5 बजे बेउर जेल से बाहर निकले, बोले-'अब अच्छा लग रहा है'

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
पटनाः आर्म्स एक्ट मामले में जेल में बंद बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह जेल से रिहा हो गए हैं. शुक्रवार की सुबह पटना के बेउर जेल से बाहर निकले. इस दौरान काफी संख्या में समर्थक स्वागत के लिए मौजूद रहे. अनंत सिंह के परिवार के लोग भी जेल के बाहर खड़े रहे. सुबह-सुबह पिता के जेल से बाहर आने के बाद बेटे काफी खुश नजर आए. रिहाई के समय अनंत सिंह के दोनों बेटे अभिषेक और अंकित स्वागत के लिए बेउर जेल पहुंचे थे.
'जेल से बाहर आकर अच्छा लग रहा': शुक्रवार की सुबह 5 बजे अनंत सिंह एबुलेंस में सवार होकर जेल गेट से बाहर निकले. अन्य प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी गाड़ी में सवार होकर गांव के लिए रवाना हुए. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अनंत सिंह ने कहा कि ''हमें न्याय मिला और जेल से बाहर आकर अच्छा लग रहा है.". इस दौरान अनंत सिंह के समर्थकों की भीड़ जुटी रही.
'सच की जीत हुई': पिता को घर लेने आए अनंत सिंह के बेटे अंकित सिंह ने बताया कि 'हमें पूरा विश्वास था पिता जी बाहर आएंगे. भगवान के घर देर है अंधेर नहीं, आज सच की जीत हुई है.' जेल से बाहर निकले अंनत सिंह से जब पत्रकारों ने बातचीत करने की कोशिश की तो अनंत सिंह ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. काफी संख्या में समर्थकों से घिरे दिखे. जेल से बाहर निकलने के बाद अनंत सिंह अपने समर्थकों के साथ घर के लिए रवाना हुए. इस दौरान गाड़ियों की लाइन लगी रही.
लोकसभा चुनाव में निकले थे बाहरः इससे पहले अनंत सिंह लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान 15 दिनों के लिए पैरोल पर बाहर निकले थे. इस समय से चर्चा थी कि अनंत सिंह और सरकार के बीच में जो दूरी बढ़ गई थी वह खत्म हो गई है. उन्हें जल्द रिहा किया जाएगा. यह चर्चा सच साबित हो गयी. लोकसभा चुनाव के दौरान अनंत सिंह ने जदयू प्रत्याशी ललन सिंह के लिए जमकर प्रचार प्रसार किया था और ललन सिंह की जीत हुई.
समर्थकों में खुशीः बता दें कि अनंत सिंह आर्म्स एक्ट मामले में जेल में बंद थे. दो दिन पहले बुधवार को पटना उच्च न्यायालय ने अनंत सिंह को एक-47 व एक अन्य मामले में दोष मुक्त कर दिया था. अब अनंत सिंह जेल से बाहर आ गए हैं. उनके समर्थकों में खुशी देखी जा रही है.
किस मामले में जेल में बंद थे बाहुबलीः बता दें कि साल 2015 के 24 जून को अनंत सिंह के पटना स्थित घर में छापेमारी में हथियार बरामद किया गया था. इंसास राइफल, मैगजीन, बुलेट प्रुफ जैकेट की कथित रूप से बरामदगी हुई थी. पटना स्थित घर से एके-47, गोलियां और 2 ग्रेनेड भी बरामद हुई थी. इसी मामले में दोषी पाए जाने के बाद कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी. 5 साल जेल में रहने के बाद अनंत सिंह रिहा हो गए. बुधवार को पटना हाईकोर्ट ने बरी कर दिया है.

Related Post