जमशेदपुर: टेल्को आजाद मार्केट के पटवारी मेडिकल में अवैध दवाइयों की छापेमारी, 137 डब्बे नशे की दवाइयां जब्त

Crime

जमशेदपुर: टेल्को आजाद मार्केट के पटवारी मेडिकल में अवैध दवाइयों की छापेमारी, 137 डब्बे नशे की दवाइयां जब्त

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर।जिले के एसडीओ पारुल सिंह ने बुधवार को टेल्को आजाद मार्केट स्थित पटवारी मेडिकल पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध रूप से रखी गई नशीली दवाइयों को जब्त किया। एसडीओ को पिछले कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि इस मेडिकल दुकान से युवाओं को नशे के लिए इस्तेमाल होने वाली दवाइयों की अवैध बिक्री की जा रही है। इस सूचना की पुष्टि के लिए उन्होंने एक व्यक्ति को दुकान पर भेजा और जानकारी प्राप्त करने के बाद स्थानीय थाना के सहयोग से दुकान की जांच की।

प्रारंभिक जांच में एसडीओ को नाइट्रोजन 10 की एक पत्ती और कोरेक्स सिरप का एक बोतल मिला, लेकिन इससे बड़ा कुछ नहीं मिला। आवश्यक कार्रवाई करते हुए वे वापस लौट गईं। थोड़ी देर बाद उन्हें गुप्त सूचना मिली कि दुकान के पीछे स्थित गोदाम और कार्यालय में भारी मात्रा में दवाइयां छुपाई गई हैं। इसके बाद एसडीओ ने ड्रग्स इंस्पेक्टर इब्राहिम आलम के साथ फिर से छापेमारी की।

दुकानदार द्वारा गोदाम और कार्यालय की चाबियां नहीं दी गईं, जिसके बाद ताला तोड़कर गोदाम खोला गया। वहां से 137 डब्बे नशीली दवाइयां बरामद की गईं। इन दवाइयों का इस्तेमाल युवाओं द्वारा नशे के रूप में किया जा रहा था। सभी दवाइयों की सूची तैयार करने के बाद दुकानदार को हिरासत में ले लिया गया और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

इस छापेमारी के बाद से स्थानीय बाजार और क्षेत्र में हड़कंप मच गया है, क्योंकि यह मामला नशे की अवैध बिक्री से जुड़ा हुआ है, जो युवाओं के बीच गंभीर समस्या बन चुका है। प्रशासन ने इस तरह की गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए सख्त कदम उठाने का संकेत दिया है।

Related Post