अलकायदा संदिग्ध डॉ इश्तियाक अहमद के अल्ट्रासाउंड सेंटर का रजिस्ट्रेशन रद्द, आदेश जारी

Crime

अलकायदा संदिग्ध डॉ इश्तियाक अहमद के अल्ट्रासाउंड सेंटर का रजिस्ट्रेशन रद्द, आदेश जारी

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

रांची : रांची से गिरफ्तार अलकायदा संदिग्ध डॉ इश्तियाक अहमद के अल्ट्रासाउण्ड सेंटर मेडिकाना नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन रांची डीसी ने रद्द कर दिया है। डॉ इश्तियाक अहमद के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर यह कार्रवाई की गई है।

रांची डीसी ने जारी किया

आदेश रांची डीसी कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार रांची के खलारी रोड बीजूपाड़ा, चान्हो स्थित मेडिकाना नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया है। रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा द्वारा संस्थान का निबंधन तत्काल प्रभाव से रद्द करते हुए संस्थान में अल्ट्रासाउण्ड कार्य बंद रखने और यूएसजी मशीन से किसी प्रकार की छेड़छाड़ एवं स्थानान्तरण न करने का आदेश दिया गया है, अन्यथा PC & PNDT Act के तहत कार्रवाई की जायेगी।

क्या है आदेश में

आदेश में यह लिखा गया है कि संस्थान के ऑनर एवं चिकित्सक डॉक्टर इश्तियाक अहमद हैं, जिनके संबंध में समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर के अनुसार भारत सरकार के सुरक्षा तंत्रों द्वारा आतंकी गतिविधियों में शामिल बताया गया था। डॉक्टर इश्तियाक अहमद इसी संस्थान में चिकित्सक के रूप में कार्यरत थे।  संस्थान का निबंधन संख्या 565/2023 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

कौन है डॉक्टर इश्तियाक

डॉ इश्तियाक मूलरूप से जमशेदपुर का रहने वाला है।  रांची के मेडिका अस्पताल में वह रेडियोलॉजी में कार्यरत रहा है।  इसके अलावा हजारीबाग में भी उसका अपना क्लीनिक है। रांची के जोड़ा तालाब स्थित एके रेसिडेंसी में रहता था। इश्तियाक ने रांची के रिम्स से एमबीबीएस किया है।

Related Post