जमशेदपुर में पति ने पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया, मामला न्यायालय में लंबित, पति ने आत्महत्या करने की दी धमकी

Crime

जमशेदपुर में पति ने पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया, मामला न्यायालय में लंबित, पति ने आत्महत्या करने की दी धमकी

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर।जमशेदपुर पूर्वी सिंहभूम के सिदगोड़ा निवासी राहुल सिंह ने अपनी पत्नी रुचि सिंह के खिलाफ 19 जून 2024 को एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी द्वारा मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया। राहुल के अनुसार, उनकी शादी 7 दिसंबर 2023 को रुचि सिंह के साथ हुई थी, और शादी के बाद से उनकी पत्नी उनके बूढ़े माता-पिता को लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही हैं।

आरोप और धमकियाँ

राहुल ने बताया कि उनकी पत्नी ने उन्हें झूठे मामलों में फंसाने की धमकी भी दी है। उन्होंने कहा कि रुचि सिंह 30 लाख रुपये की मांग कर रही हैं, जिससे वह और उनका परिवार अत्यधिक परेशान हैं। राहुल ने न्यायालय में अपने अधिवक्ता अंकित पांडे की मदद से मामला दर्ज कराया है, लेकिन मामला न्यायालय में लंबित रहने के बावजूद पुलिस का हस्तक्षेप जारी है।

पुलिस का दबाव

राहुल ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी के मामा सुशील सिंह, जो खुद को अधिवक्ता बताते हैं, और उनके पिता जितेंद्र कुमार सिंह पुलिस के सहयोग से उन पर दबाव बना रहे हैं। राहुल और उनके पिता को जमशेदपुर के सिद्धघोड़ा थाना में बुलाकर कई घंटों तक थाने में बैठाया जाता है और कोरे कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया जाता है।

अधिवक्ता की भूमिका

राहुल के अधिवक्ता अंकित पांडे ने इस मामले में पुलिस के दबाव का विरोध किया, लेकिन रुचि सिंह के पिता ने उन्हें इस केस से दूर रहने की चेतावनी दी और जान से मारने की धमकी दी।

मीडिया में मामला

इन सभी घटनाओं से राहुल और उनका परिवार बेहद सहमा हुआ है। हाल ही में, राहुल और उनकी माता जी ने मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया, जिसमें उन्होंने न्याय की गुहार लगाई। इस वीडियो को भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता कुणाल सारंगी ने मुख्यमंत्री को ट्वीट किया। मुख्यमंत्री ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच करने का आदेश दिया है।

निष्कर्ष

यह मामला न केवल व्यक्तिगत विवाद का प्रतीक है, बल्कि यह समाज में घरेलू हिंसा और मानसिक प्रताड़ना के गंभीर मुद्दों को भी उजागर करता है। अब देखना यह है कि न्यायालय और प्रशासन इस मामले में क्या कदम उठाते हैं और राहुल सिंह को न्याय मिल पाता है या नहीं।

Related Post