कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या मामले में पोस्टमार्टम से बलात्कार की हुई पुष्टि,देशभर में उभरा आक्रोश

Crime

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या मामले में पोस्टमार्टम से बलात्कार की हुई पुष्टि,देशभर में उभरा आक्रोश

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और मर्डर का मामला सुर्खियों में बना हुआ है। पूरे देशभर में इसके खिलाफ आक्रोश है। डॉक्टर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इधर इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आने की खबर है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप के बाद गला घोंटकर हत्या की पुष्टि

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप के बाद गला घोंटकर हत्या की बात सामने आ रही है। इधर दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए मामले की जांच सीबीआई से करने की मांग की है जिस पर आज सुनवाई होने वाली है। इधर भाजपा नेत्री लॉकेट चटर्जी ने भी मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल सरकार पर हमलावर है।

ममता बनर्जी ने पीड़िता के परिजनों को दिया न्याय का आश्वासन

वहीं पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीड़िता के परिजनों से कल मिला और उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने कोलकाता पुलिस से कहा है कि रविवार तक मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और मामले का खुलासा किया जाए नहीं तो मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी। मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की घोषणा की है।

डॉक्टरों ने मांगी सीबीआई जांच, देशभर में हड़ताल

जबकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा कल एक चिट्ठी लिखते हुए उनसे मुलाकात का समय मांगा है आज उनसे मुलाकात की संभावना है। इधर पिछले कई दिनों से इस कांड के खिलाफ डॉक्टर ने मोर्चा संभाल रखा है और जगह-जगह धरना प्रदर्शन रैली हो रहे हैं। डॉक्टर का कहना है कि मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दी जाए। बता दें कि इस मामले में कोलकाता पुलिस ने घटना की रात ड्यूटी पर तैनात 3 जूनियर डॉक्टरों समेत 4 को समन भेजा है जिनसे पुलिस पूछताछ करने वाली है।

दिल्ली के 10 सरकारी अस्पताल के डॉक्टर भी हड़ताल पर

इधर सोमवार को दिल्ली के 10 सरकारी अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर रहे।300000 डॉक्टर अनिश्चितकालीन धरने पर हैं। डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग,कोलकाता में डॉक्टर धरने पर बैठे सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। जिससेदेश भर की मेडिकल सेवा पर असर पड़ा है।

आरोपी ने सबूत मिटाने की कोशिश की

इधर खबर है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष सहित कई अफसरों ने इस्तीफा दे दिया है। जिन्होंने दबाव में इस्तीफा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी ने हत्या के सारे सबूत मिटाने की कोशिश की, अगली सुबह उसने खून से सने कपड़े धोए। शव के पास से पुलिस को ब्लूटूथ हेडफोन मिला है। सीसीटीवी से पुलिस ने संदिग्धों की लिस्ट बनाई और सभी संदिग्धों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

पीड़िता के शरीर पर चोट के निशान

महिला डॉक्टर के शरीर पर चोट के निशान थे। महिला डॉक्टर का शव गद्दे पर पड़ा हुआ था, डॉक्टर की दोनों आंखों से खून बह रहा था, गुप्तांगों और चेहरे पर भी खून के निशान थे। आरोपी हत्या के बाद चैन से घर में सो गया।

Related Post