रांची-पूर्व पार्षद वेद प्रकाश पर गोलीबारी का मामला-यूपी से शूटर गिरफ्तार

Crime

रांची: पूर्व पार्षद वेद प्रकाश पर गोलीबारी का मामला, यूपी से शूटर गिरफ्तार

रांची:रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र स्थित धुर्वा बस स्टैंड में पूर्व पार्षद वेद प्रकाश सिंह पर गोलीबारी की घटना 7 जुलाई की शाम को हुई। इस हमले में वेद प्रकाश को तीन गोलियां लगीं, जब वे चाय दुकान पर बैठे हुए थे। हमलावर ने पीछे से आकर उन पर फायरिंग की, जिसके बाद चाय दुकान में भगदड़ मच गई।

साजिश का खुलासा

इस घटना के 15 दिन बाद, रांची पुलिस ने एसएसपी चंदन सिन्हा के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए शूटर राहुल जायसवाल को गिरफ्तार किया। राहुल को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से पकड़ा गया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वेद प्रकाश पर हमला करने के लिए उसे केवल छह हजार रुपये की पहली किस्त दी गई थी।
सूत्रों के अनुसार, इस गोलीकांड की साजिश धीरज मिश्रा और सत्यम पाठक ने रची थी। बताया जा रहा है कि वेद प्रकाश और धीरज के बीच पांच साल पहले एक विवाद हुआ था, जिसके बाद धीरज जेल गया था। हाल ही में जेल से बाहर आने के बाद, धीरज ने वेद प्रकाश की गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया था।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है। घटना के बाद, वेद प्रकाश को पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनके स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर लोगों में चिंता और आक्रोश का माहौल था।
रांची पुलिस ने इस मामले की पूरी जांच करने का आश्वासन दिया है और जल्द ही सभी तथ्यों का खुलासा करने की योजना बना रही है।

निष्कर्ष

यह घटना न केवल एक पूर्व पार्षद पर हमले का मामला है, बल्कि यह स्थानीय राजनीति और अपराध के बीच के जटिल संबंधों को भी उजागर करती है। पुलिस की कार्रवाई से यह उम्मीद जताई जा रही है कि अपराधियों को सजा मिलेगी और समाज में सुरक्षा का माहौल बनेगा।

Related Post