गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ की कार्रवाई छह गिरफ्तार

Crime

गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ की कार्रवाई,छह गिरफ्तार

 

गिरिडीह ।पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। ये अपराधी अलग-अलग तरीकों से लोगों को ठगने का काम कर रहे थे।
गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार किया है कि वे लोगों को Sduko aap, SKKOK aap, OHDUO aap के माध्यम से न्यूड वीडियो कॉलिंग करवाने और लड़की उपलब्ध कराने का झांसा देकर पैसा ठगते थे। इसके अलावा, वे गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने के नाम पर ठगते थे और लोगों को कॉल कर खुद को राशन कार्ड विभाग का स्टाफ बताकर उनसे एयरटेल पेमेंट एप का ओटीपी मांगकर साइबर ठगी करते थे।
गिरफ्तार अभियुक्त मितलाल मंडल, चंदन कुमार, बिरेन्द्र कुमार मंडल, पंकज कुमार मंडल, अब्दुल क्यूम और कमरूद्दीन अंसारी हैं। पंकज कुमार मंडल का आपराधिक इतिहास रहा है और वह पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से 12 मोबाइल फोन, 11 सिम कार्ड, 1 एटीएम कार्ड, 1 आधार कार्ड और 1 पैनकार्ड बरामद किया है।
गिरिडीह एसपी को सूचना मिली थी कि गिरिडीह के बगोदर और बेंगाबाद थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधी आम लोगों से ठगी कर रहे हैं। सूचना के आधार पर साइबर डीएसपी आबिद खान के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम के सहयोग से छापामारी करते हुए अब तक 8 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Post