चोरी की घटनाओं का खुलासा, तीन अपराधी गिरफ्तार

Crime

चोरी की घटनाओं का खुलासा, तीन अपराधी गिरफ्तार 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बोकारो:- बोकारो सिटी में बीते दिनों हो रही लगातार चोरी की घटनाओं के मद्देनजर पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। चोरी की घटनाओं में संलिप्त तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक पूज्य प्रकाश ने प्रेस कांफ्रेंस में माध्यम से दी।

उन्होंने बताया कि शहर बढ़ती चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सिटी डीएसपी आलोक रंजन व चास एसडीपीओ  के नेतृत्व में एक विशेष छापामारी दल का गठन किया गया। इस दल ने तकनीकी साक्ष्य और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरी में शामिल अपराधियों की पहचान की और उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाया।

इस अभियान के तहत 6 सितंबर को गरगा पुल घाट के पास से बादशाह खान उर्फ सोनू उर्फ आलम अंसारी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से चोरी के कई मोबाइल फोन भी बरामद किए गए। पूछताछ में बादशाह खान ने बोकारो सिटी में कई घरों में चोरी करने की बात स्वीकार की। उसकी निशानदेही पर भांगा बाजार स्थित रमेश सिंह के घर से चोरी के जेवरात बरामद किए गए, जिसके बाद रमेश सिंह को भी गिरफ्तार किया गया। इसी कड़ी में धनबाद के मीना बाजार इलाके से मुकेश बाउरी के पास से चोरी का मोबाइल बरामद किया गया और उसे भी हिरासत में लिया गया। इसके अलावा, बादशाह खान की जानकारी पर बोकारो सेक्टर 1बी स्थित इस्पात विद्यालय के पास की झाड़ियों से चोरी की दो साइकिलें भी बरामद की गईं।एसपी ने बताया कि बीते 3 सितंबर को सिटी थाना क्षेत्र से एक अन्य आरोपी मुस्कान कुमार को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। इसके बाद 4 सितंबर को सेक्टर 12 थाना क्षेत्र में मंदिर से हुई चोरी का भी खुलासा करते हुए सन्नी लोहरा नामक अपराधी को गिरफ्तार किया गया था.चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का मास्टरमाइंड बादशाह खान उर्फ सोनू उर्फ आलम अंसारी है। इसके खिलाफ शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगभग आधा दर्जन मामले दर्ज हैं।

एसपी ने बताया कि पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से बोकारो सिटी में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में मदद मिली है और आगे भी इस तरह की कारवाई जारी रहेंगी।

Related Post