जमशेदपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 7 लुटेरे गिरफ्तार, छिनतई के कई मामलों का हुआ पर्दाफाश

Crime

*जमशेदपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 7 लुटेरे गिरफ्तार, छिनतई के कई मामलों का हुआ पर्दाफाश*

जमशेदपुर: जमशेदपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मानगो और बोड़ाम थाना क्षेत्रों में लगातार हो रही लूटपाट और छिनतई की घटनाओं पर लगाम लगाते हुए पुलिस ने 7 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए सभी अपराधियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस की इस सफलता से स्थानीय जनता ने राहत की सांस ली है।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान

1. *विशाल सिंह (19)* - आजादनगर ओल्ड पुरुलिया रोड का निवासी
2. *योगेन्द्र जोशी उर्फ मोनू (24)* - उलीडीह शिव मंदिर का निवासी
3. *मोहित बर्मन (21)* - मानगो के गुरुद्वारा रोड का निवासी
4. *रौशन मोदी (19)* - कपाली के तामोलिया का निवासी
5. *शंकर महतो उर्फ सूरज महतो (19)* - उलीडीह का निवासी
6. *राजा सिंह (20)* - मानगो सनी मंदिर के समीप का निवासी
7. *देवा राव* - मानगो पोस्ट ऑफिस रोड का निवासी

पुलिस द्वारा बरामद सामान

इन अपराधियों के पास से लूटे गए कई मोबाइल फोन और बाइक बरामद किए गए हैं। पुलिस की तत्परता से अपराधियों के पास से कुल सात मोबाइल फोन और एक बाइक की बरामदगी हुई है।

पुलिस कार्रवाई और बयान

ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग ने बताया कि इन अपराधियों के खिलाफ रंगदारी और छिनतई के कई मामले दर्ज थे। विशेष रूप से आरोपी *योगेन्द्र जोशी उर्फ मोनू* की तलाशी चल रही थी। वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया और अभियुक्त योगेन्द्र जोशी को सफलतापूर्वक गिरफ्तार किया गया।

इस कांड में विशाल सिंह और मोहित बर्मन को भी गिरफ्तार किया गया। इन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने बोड़ाम थाना क्षेत्र में एमजीएम अस्पताल के डॉक्टरों से हुई लूटपाट के मामले में संलिप्त अन्य अपराधियों का भी पता लगाया।

डॉक्टरों से लूटपाट का खुलासा

अपराधियों ने एमजीएम अस्पताल के चार डॉक्टरों से कुल 24,600 रुपये लूटे थे। इसके अलावा, अपराधियों ने डॉक्टरों के मोबाइल फोन से भी पैसे ट्रांसफर कराए थे। पुलिस ने इन लूटपाट की घटनाओं के बाद तुरंत छापेमारी शुरू की और अपराधियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस की आगे की कार्रवाई

पुलिस की इस सफलता के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत किया गया है। पुलिस का कहना है कि इस घटना में शामिल अन्य संभावित आरोपियों की तलाश जारी है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस की इस तत्परता ने जमशेदपुर में अपराधियों के हौसले पस्त कर दिए हैं।  

इस सफलता के बाद, जमशेदपुर पुलिस ने स्थानीय नागरिकों को भरोसा दिलाया है कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और शहर में कानून व्यवस्था को बनाए रखा जाएगा। जनता से अपील की गई है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

Related Post