ओडिशा के राज्यपाल के बेटे पर मारपीट का गंभीर आरोप

Crime

*ओडिशा के राज्यपाल के बेटे पर मारपीट का गंभीर आरोप, पुलिस और मानवाधिकार आयोग में मामला दर्ज*

पुरी। ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास के बेटे ललित कुमार पर मारपीट और उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं। इस घटना के बाद पुरी सागर बीच पुलिस ने ललित कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शिकायत के अनुसार, ललित कुमार ने 7 जुलाई 2024 की रात ओडिशा सचिवालय सेवा के ड्यूटी पर तैनात अधिकारी बैकुंठनाथ प्रधान पर अपने साथियों के साथ मिलकर हमला किया था।

बैकुंठनाथ प्रधान ने 8 जुलाई को प्रमुख सचिव से लेकर राज्यपाल तक लिखित शिकायत दर्ज कराई। प्रधान का आरोप है कि ललित ने उनसे मुलाकात के दौरान असंसदीय भाषा का प्रयोग किया और विरोध करने पर थप्पड़ मारने की धमकी दी तथा मारपीट की।

इस घटना के बाद बैकुंठनाथ प्रधान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) तक भी पहुंच चुका है। सूचना अधिकार कार्यकर्ता जयंत कुमार दास ने इस मामले में एनएचआरसी में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने तत्काल कार्रवाई की अपील की है।

ओडिशा सचिवालय सेवा संघ ने इस घटना की निंदा करते हुए एक बैठक आयोजित की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पुरी सागर बीच पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और सभी संबंधित पक्षों से पूछताछ कर रही है।

Related Post