*सोनारी एयरपोर्ट से लापता एयरक्राफ्ट के दोनों पायलटों के शव बरामद, विमान का अवशेष अभी भी लापता*

Crime

*सोनारी एयरपोर्ट से लापता एयरक्राफ्ट के दोनों पायलटों के शव बरामद, विमान का अवशेष अभी भी लापता*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर। सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता हुए प्रशिक्षण एयरक्राफ्ट के दोनों पायलटों के शव बरामद कर लिए गए हैं। प्रशिक्षक पायलट जीत शत्रु का शव उसी क्षेत्र में पाया गया जहां सुबह ट्रेनी पायलट शुभ्रदीप दत्ता का शव मिला था। हालांकि, लापता विमान का अवशेष अभी तक नहीं मिल पाया है। भारतीय नौसेना की टीम इसे खोजने में जुटी हुई है।

यह दुखद घटना मंगलवार को हुई जब सोनारी एयरपोर्ट से एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी और मात्र 15 मिनट के भीतर वह लापता हो गया। दलमा और आसपास के इलाकों में व्यापक खोजबीन के बावजूद विमान का कोई सुराग नहीं मिल पाया था। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा चाडिल डैम में कुछ संकेत मिलने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। बुधवार को एनडीआरएफ की टीम ने भी प्रयास किए, लेकिन वे सफल नहीं हो सके।

गुरुवार को भारतीय नौसेना की टीम को खोज अभियान में शामिल किया गया, जिनके प्रयासों से पायलटों के शव मिले। सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, लापता विमान का अवशेष अभी भी नहीं मिला है और नौसेना की टीम इसे खोजने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

इस घटना ने विमानन सुरक्षा पर कई सवाल खड़े किए हैं, और जांच एजेंसियां इस हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए सक्रिय हो गई हैं। स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बलों के संयुक्त प्रयास से जल्द ही विमान का अवशेष भी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Related Post