पति के साथ मुखिया को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Crime

एसीबी ने हजारीबाग से पति के साथ मुखिया को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता    

हजारीबाग-हजारीबाग एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) की टीम ने बड़कागांव प्रखंड क्षेत्र के रहने वाले बसंत साव की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की है. महिला मुखिया और उनके पति को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

हजारीबाग जिले के बड़कागांव प्रखंज की पूर्वी पंचायत की मुखिया विमला देवी और उनके पति सह मुखिया प्रतिनिधि राजकुमार साव को 25 हजार रुपए घूस लेते एसीबी की टीम ने शुक्रवार को धर दबोचा. ये पति-पत्नी अबुआ आवास योजना के नाम पर लाभुक से घूस मांग रहे थे. बसंत साव की पत्नी सुशीला देवी के नाम पर अबुआ आवास योजना के तहत घर पास हुआ था. इसके एवज में महिला मुखिया द्वारा 25000 घूस की मांग की गयी थी.

बसंत साव ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को आवेदन दिया था. इसमें उन्होंने शिकायत की थी कि अबुआ आवास योजना के एवज में उनसे 25 हजार रुपए घूस की मांग की जा रही है. वे रिश्वत देना नहीं चाहते हैं. शिकायत मिलने के बाद एसीबी की ओर से मामले की जांच की गयी. जांच के दौरान ये मामला सही पाया गया. इसके बाद इनकी गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया. शुक्रवार को महिला मुखिया विमला देवी और पति राजकुमार साव को घूस लेते रंगेहाथ दबोच लिया गया.

Related Post