जमशेदपुर के FCI गोदामों में अनियमितताओं का भंडाफोड़

Crime

*झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री बन्ना गुप्ता का सख्त कदम: जमशेदपुर के FCI गोदामों में अनियमितताओं का भंडाफोड़, सभी गोदाम सील*
जमशेदपुर।झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर में खाद्य आपूर्ति विभाग में गड़बड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए सभी FCI (भारतीय खाद्य निगम) गोदामों को सील कर दिया है। मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक-एक कर सभी जेएसएफसी (झारखंड राज्य खाद्य निगम) गोदामों का निरीक्षण किया और भारी अनियमितताओं का पता लगाया।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि गोदामों में स्टॉक रजिस्टर डायरी गायब थी और कई टन चीनी, गेहूं, चावल और दाल का स्टॉक कम मिला। इस पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों, DSO (जिला आपूर्ति अधिकारी), SOR (स्टेट ऑर्डरिंग रिजर्व) और AGM (असिस्टेंट जनरल मैनेजर) को फटकार लगाई। उन्होंने पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय पर भी करोड़ों रुपये के नुकसान का आरोप लगाया।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्पष्ट किया कि दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, "यह किसी के घर की खेती नहीं है। यह झारखंड सरकार ने गरीबों के लिए अनाज दिया है और उनका हक मैं जरूर पहुंचाऊंगा। दोषी जेल भी जाएंगे।"

इस कार्रवाई का उद्देश्य खाद्य आपूर्ति में पारदर्शिता और ईमानदारी सुनिश्चित करना है ताकि गरीबों को उनका हक मिल सके और कोई भी व्यक्ति इस प्रणाली का दुरुपयोग न कर सके।

*अतिरिक्त जानकारी:*

1. *मंत्री का बयान:* मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि यह कदम खाद्य आपूर्ति में हो रही अनियमितताओं को खत्म करने के लिए उठाया गया है और सरकार गरीबों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

2. *आगे की कार्रवाई:* मंत्री ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और इस मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है।

3. *प्रतिक्रिया:* इस सख्त कदम के बाद जमशेदपुर में लोगों ने मंत्री के इस कदम की सराहना की है और उम्मीद जताई है कि इससे खाद्य आपूर्ति में सुधार होगा और गरीबों को उनका हक मिलेगा।

4. *पृष्ठभूमि:* यह पहली बार नहीं है जब खाद्य आपूर्ति में अनियमितताओं की शिकायतें आई हैं। पहले भी इस तरह की शिकायतें सामने आती रही हैं, लेकिन इस बार मंत्री बन्ना गुप्ता ने व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करते हुए सख्त कार्रवाई की है।

Related Post