*टाटीसिल्वा स्टेशन पर आरपीएफ ने जब्त की शराब की 12 बोतलें, एक आरोपी गिरफ्तार*

Crime

*टाटीसिल्वा स्टेशन पर आरपीएफ ने जब्त की शराब की 12 बोतलें, एक आरोपी गिरफ्तार*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: रांची मण्डल में आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) के मण्डल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार के निर्देश पर अवैध शराब के परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत टाटीसिल्वा स्टेशन पर एक बड़ी कार्रवाई की गई। दिनांक 07 सितंबर 2024 को टाटीसिल्वा स्टेशन पर आरपीएफ की फ्लाइंग टीम और रांची पोस्ट के आरपीएफ स्टाफ ने एक संदिग्ध व्यक्ति को भारी पिट्ठू बैग के साथ देखा। जब उससे सामान के बारे में सवाल किया गया, तो वह घबरा गया, जिससे संदेह और बढ़ गया।

तुरंत उसके पिट्ठू बैग की जांच की गई, जिसमें एक ट्रॉली बैग के अंदर विभिन्न प्रकार की शराब की 12 बोतलें मिलीं। इन बोतलों की अनुमानित कीमत 8,400 रुपये बताई गई। पूछताछ के दौरान, व्यक्ति ने अपना नाम अभिराज कुमार (उम्र 20 वर्ष, निवासी चुटिया, केसरी बागान, रांची) बताया। उसने स्वीकार किया कि वह इन शराब की बोतलों को रांची से खरीदकर ट्रेन से बिहार ले जाने और वहां ऊंची कीमत पर बेचने की योजना बना रहा था।

आरपीएफ एएसआई पी.आर. प्रजापति ने गवाहों की उपस्थिति में शराब की बोतलों को मौके पर ही जब्त कर लिया। इसके बाद आरोपी अभिराज कुमार सहित जब्त शराब की बोतलों को आबकारी विभाग, रांची को सुपुर्द कर दिया गया।

यह कार्रवाई रांची मण्डल में आरपीएफ द्वारा अवैध शराब के व्यापार को रोकने के लिए चलाए जा रहे सख्त अभियान का हिस्सा है।

Related Post