*रांची: बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार में छापेमारी, खैनी, गुटखा और पेन ड्राइव बरामद*

Crime

*रांची: बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार में छापेमारी, खैनी, गुटखा और पेन ड्राइव बरामद*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: आज सुबह, बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार में एक सघन छापेमारी अभियान चलाया गया। इस छापेमारी में रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक (नगर) राजकुमार मेहता, अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) उत्कर्ष कुमार, पुलिस उपाधीक्षक प्रकाश सोय, कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार, जफर हसनात और 200 पुलिस जवानों का एक बड़ा दल शामिल था।

*सभी वार्ड और बैरक की सघन जांच:*

यह छापेमारी जेल के नियमित मासिक निरीक्षण के तहत की गई। इस दौरान सभी वार्ड और बैरक की गहन जांच की गई। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने जेल के हर कोने की बारीकी से छानबीन की।

*खैनी, गुटखा और पेन ड्राइव बरामद, मुकदमा दर्ज:*

छापेमारी के दौरान जेल में भांग, खैनी, गुटखा और एक पेन ड्राइव बरामद किए गए। इन सामग्रियों के मिलने के बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। हालांकि, इसके अलावा किसी अन्य आपत्तिजनक वस्तु की बरामदगी नहीं हुई।

*अन्य क्षेत्रों का भी निरीक्षण:*

छापेमारी के दौरान जेल की रसोई, अस्पताल, मुलाकाती कक्ष, पुस्तकालय, योग/ध्यान केंद्र, खेल का मैदान, डेयरी, और साबुन बनाने की इकाई जैसे अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया गया। इस छापेमारी से जेल प्रशासन में सतर्कता और सुरक्षा को लेकर नए सिरे से कदम उठाने की संभावना है।

Related Post