मणिपुर के कांगपोकपी जिले में बम ब्लास्ट, पूर्व विधायक की पत्नी की मौत

Crime

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में बम ब्लास्ट, पूर्व विधायक की पत्नी की मौत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

इंफाल। मणिपुर के कांगपोकपी जिले में एक बम विस्फोट में एक पूर्व विधायक की पत्नी की मौत हो गई। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बम विस्फोट शनिवार शाम सैकुल के पूर्व विधायक यमथोंग हाओकिप के घर के निकट स्थित एक घर में किया गया। उनकी पत्नी का नाम सपम चारुबाला बताया जा रहा है।
बता दें कि सपम चारुबाला पूर्व विधायक की दूसरी पत्नी थी। अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी देते हुए आगे बताया कि हादसे में सपम चारुबाला विस्फोट में घायल हो गईं और उन्हें सैकुल में एक स्वास्थ्य सुविधा में ले जाया गया, इसके बाद उनकी मौत हो गई। जब विस्फोट हुआ तो हाओकिप भी अपने घर में थे लेकिन इस घटना में उन्हें कोई चोट नहीं आई।

2017 में जीती थी सैकुल सीट 

जानकारी के लिए बता दें कि 59 साल की चारुबाला हाओकिप मैतेई समुदाय से थीं। कुकी-ज़ोमी-प्रभुत्व वाले कांगपोकपी जिले के एकौ मुलम में रहती थीं। वहीं उनके पति 64 वर्षीय यमथोंग हाओकिप ने पहले 2012 फिर 2017 में दो बार कांग्रेस के टिकट पर सैकुल सीट जीती थी। 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

किसने लगाया बम, जांच जारी?

बम किसने लगाया,  इस बात का अभी तक पता नहीं चला है। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Related Post