लूटपाट के दो आरोपी हथियार के साथ अरेस्ट-धनबाद पुलिस ने छापेमारी कर दबोचा

Crime

लूटपाट के दो आरोपी हथियार के साथ अरेस्ट, धनबाद पुलिस ने छापेमारी कर दबोचा

गोमो (धनबाद) -धनबाद की हरिहरपुर पुलिस ने लूटपाट की लिखित शिकायत के छह घंटे के अंदर मामले का उद्भेदन कर दिया. पुलिस ने देसी कट्टे के साथ दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. ये जानकारी बाघमारा एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को दी. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी मुंबई में काम करते थे. पैसे की तंगी होने पर उन्होंने लूट की योजना बनायी. लूटपाट के दौरान इन्होंने धमकी दी कि इस मामले की जानकारी किसी को दी तो जान से मार देंगे.


अपराधियों ने दी जान से मारने की धमकी


बाघमारा एसडीपीओ ने बताया कि कोरकोट्टा पंचायत के खाटडीह निवासी कामेश्वर केवट 29 जुलाई की रात करीब ढाई बजे साइकिल से गोमो स्टेशन किसी संबंधी को रिसीव करने आ रहा था. पम्पू तालाब के पास सुनसान स्थान पर दो मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने कट्टा का भय दिखाकर रात में रामेश्वर केवट से एक हजार रुपए लूट लिए. अपराधियों ने कामेश्वर को धमकी दी कि इस मामले का जिक्र कहीं नहीं करोगे. ऐसा करने पर जान से मार देंगे. वह काफी डरा-सहमा था. उसने काफी हिम्मत जुटाकर हरिहरपुर थाने में शनिवार को लिखित शिकायत दी. पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी.


देसी कट्टा और बाइक बरामद

धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी)के निर्देश पर हरिहरपुर थाना प्रभारी गिरधर गोपाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हरिहरपुर निवासी रामनंदन कुमार(22 वर्ष) तथा अरुण दास (22 वर्ष) के घर छापामारी कर दोनों अपराधियों को पकड़ लिया. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त देसी कट्टा और काले रंग की एक पल्सर मोटरसाइकिल (जे एच10सीवी/4454) बरामद की है. अब पुलिस आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है. आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार किया है. हरिहरपुर पुलिस इस संबंध में कांड संख्या 54/2024 में बीएनएस की विभिन्न धाराओं एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

मुंबई में करता था काम

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी रामनंदन कुमार और अरुण दास ने बताया कि वे लोग मुंबई में काम करते थे. मुंबई से करीब ढाई माह पहले अपने घर गोमो के हरिहरपुर आए थे. रुपए का अभाव होने पर लूटपाट की योजना बनायी और घटना को अंजाम दिया.


टीम में थे शामिल

छापामारी दल में हरिहरपुर थाना प्रभारी गिरधर गोपाल, पुलिस अवर निरीक्षक सोहन कुमार साहू, नारायण यादव, हवलदार दुर्गा उरांव, आरक्षी नागेंद्र विश्वकर्मा, भागी उरांव, नकुल तूरी, चंदन कुमार बाउरी शामिल थे.

Related Post